Homeलखनऊउत्तर प्रदेश के युवाओं के रोजगार के लिए मुख्यमंत्री योगी ने बनाया...

उत्तर प्रदेश के युवाओं के रोजगार के लिए मुख्यमंत्री योगी ने बनाया खास प्लान, जानिए क्या है यह प्लान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अब पूरा फोकस उत्तर प्रदेश के युवाओं के रोजगार पर है. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कई सेक्टरों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा बंपर से आने वाली है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘पीएम गतिशक्ति नेशनल मास्टर प्लान’ की 100 लाख करोड़ रुपये के निवेश की इस महायोजना से युवाओं के लिए नए रोजगार के द्वार खुलेंगे। मास्टर प्लान के द्वारा रोजगार के नए क्षेत्र खुलेंगे और लोगों को कई क्षेत्रों में रोजगार मिलेगा और जीवन स्तर में भी सुधार होगा.

प्रधानमंत्री ने बुधवार को प्रगति मैदान दिल्ली में इसका शुभारंभ किया.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअल माध्यम से इसमें शामिल हुए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस माध्यम से हम जल्दी सबको सम्मानित करने वाले हैं.
उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण के एक नए युग की शुरुआत होने जा रही है. मुख्यमंत्री ने बताया कि देश की सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य उत्तर प्रदेश में इस योजना के तहत बहुत ज्यादा विकास होगा और लोगों के जीवन स्तर में भी विकास होगा.

उन्होंने कहा कि गतिशक्ति योजना एक सुदृढ़ भारत के निर्माण के लिए सुशासन के आदर्श पहल के रूप में जानी जा रही है। इस योजना के अंतर्गत बेहतर समन्वय से किसी भी परियोजना के नियोजन त्वरित स्वीकृति व निर्णय लेने के लिए सिंगल विंडो का प्लेटफार्म उपलब्ध कराने का एक सशक्त माध्यम बनने जा रहा है। इससे भारत का लक्ष्य निर्बाध मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी, संसाधनों का इष्टतम उपयोग, ससमय नवीन क्षमताओं का निर्माण और बाधाओं के शीघ्र समाधान के साथ समग्र बुनियादी ढांचे का विकास करना है।

विधानसभा चुनाव के पहले उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा कई सारे नए क्षेत्र में रोजगार के अवसर युवाओं के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे और साथ ही साथ कई सारे विकास के कार्य भी किए जाएंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular