Homeलखनऊउत्तर प्रदेश के हेल्थ विभाग में इन पदों पर बिना परीक्षा योगी...

उत्तर प्रदेश के हेल्थ विभाग में इन पदों पर बिना परीक्षा योगी सरकार दे रही है नौकरी, जल्द करें आवेदन

नेशनल हेल्थ मिशन , उत्तर प्रदेश में युवाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका है. इसके लिए NHM UP में अनुबंध पर असिस्टेंट नर्स मिडवाइफ की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन हो रहा हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे NHM UP की आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर अप्लाई कर पाएंगे . आवेदन करने का लास्ट डेट 30 सितंबर, 2021 11:59 बजे तक ही है.

इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की शुरुआत तिथि- 15 सितंबर है,ऑनलाइन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि- 30 सितंबर है

योग्यता-उम्मीदवारों के पास राज्य / भारत सरकार की नर्सिंग परिषद द्वारा अनुमोदित किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा असिस्टेंट नर्स मिडवाइफ और दाई में 2 साल का डिप्लोमा होना जरूरी है . उम्मीदवारों को यूपी स्टेट नर्सिंग काउंसिल से पंजीकृत होना चाहिए और ऑनलाइन आवेदन के लिए वैध पंजीकरण सर्टिफिकेट जरूरी है.

आयु सीमा-

उम्र 12 सितंबर, 2021 को 18 साल से jyada और 40 साल से कम नहीं होनी चाहिए. ओबीसी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में 3 साल की छूट है.अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लिए 3 साल की छूट है.

आवेदन शुल्क-

उम्मीदवारों को किसी भी आवेदन शुल्क का भुगतान करने की जरूरत नहीं है.

चयन प्रक्रिया-

उम्मीदवारों का चयन शिक्षा योग्यता और अनुभव के आधार पर NHM, UP द्वारा तय किए गए स्कोरिंग मैट्रिक्स के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया गया है.

यह भर्ती जल्द से जल्द ली जाएगी. सरकार भर्ती किए गए उम्मीदवारों को उचित वेतन भी देगी. आपको बता दें की यह उत्तर प्रदेश सरकार के एक बहुत बड़ी पहल है. योगी सरकार का ध्यान अभी उत्तर प्रदेश में युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देने का है जिसके तहत सरकार ने यह कदम उठाया है.

Most Popular