Homeलखनऊउत्तर प्रदेश में इन कर्मचारियों को दिया गया सेवा विस्तार का तोहफा,...

उत्तर प्रदेश में इन कर्मचारियों को दिया गया सेवा विस्तार का तोहफा, मार्च से जोड़कर जल्‍द सरकार देगी पूरी सैलरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंचायती राज विभाग में गोरखपुर के 20 ब्लॉक के साथ साथ उत्‍तर प्रदेश के 822 ब्लॉक में काम कर रहे कंप्यूटर आपरेटरों को सेवा विस्तार दिया है जो एक बड़ी पहल है । 14वें वित्त आयोग में कार्यरत कम्प्यूटर आपरेटर के सेवा विस्तारण के लिए शासनदेश बुधवार को जारी हुआ । 31 मार्च 2021 से बकाया सैलरी भी जल्द ही इन्हें दिया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव पंचायती राज उत्तर प्रदेश शासन ने 10 अगस्त 2020 को जारी शासनदेश से सूबे के समस्त जनपदों के विकास खंडों में 10 हजार रुपये हर महीने कम्प्यूटर आपरेटर देने की बात कही थी.कार्यों की अधिकता को देखते हुए 14 वें वित्त के प्रशासनिक एवं तकनीकी मद से इनकी तैनाती की गई। डीएम की स्वीकृति के बाद विभाग में पूर्व से सेवाएं दे रहे आपरेटरों को तैनाती मिल गई। निदेशक पंचायती राज ने 11 अगस्त 2020 को पत्र जारी कर गोरखपुर समेत जिला पंचायत राज अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई के निर्देशित किया। इस आदेश के अनुपालन में विस्तारित अवधि 31 मार्च 2021 तक लिए कंप्यूटर ऑपरेटरों की तैनाती मिल गई। अब इनकी सेवाएं 31 मार्च को खत्म हो गई।

सरकार ने कहा है कि इन लोगों ने कोरोना में भी बहुत ज्यादा लोगों की मदद की जिसके कारण इनकी अब सैलरी बढ़ाने के बारे में सरकार सोच रही है. सरकार के फैसले के बाद कंप्यूटर ऑपरेटर के बीच खुशी की लहर दौड़ गया है. आपको बता दें कि सरकार जल्दी इनके बाकी सैलरी को भी जोड़ कर इन्हें देगी.

Most Popular