Homeलखनऊपेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम लोगो की बढ़ाई परेशानी,जानिए...

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने आम लोगो की बढ़ाई परेशानी,जानिए अपने शहर मे पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें

पेट्रोल डीजल की कीमतों में आज कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. आपको बता दें कि कल भी पेट्रोल डीजल का दाम स्थिर था.पिछले रविवार को पेट्रोल के कीमत में 30 से 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. डीजल की कीमतों में 34 से 35 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी.आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में पेट्रोल डीजल का कीमत ₹100 के पार पहुंच गया है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत ₹120 लीटर तक पहुंच गया है.

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल डीजल की कीमत के कारण आम जनता की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है और कई जगह पर तो अब पेट्रोल डीजल के लगातार बढ़ती कीमत का विरोध भी होने लगा है.

दिल्ली में पेट्रोल का दाम 107.59 रुपये/ लीटर और डीजल 96.32 रुपये/लीटर है. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 113.46 रुपये/ लीटर और डीजल की कीमत 104.38 रुपये/लीटर है.कोलकाता में पेट्रोल 108.11 रुपये/ लीटर और डीजल 99.43 रुपये /लीटर है.चेन्नई मे पेट्रोल 104.52 रुपये/ लीटर है और डीजल 100.59 रुपये /लीटर है.लखनऊ मे पेट्रोल की कीमत 104.54रूपये / लीटर और डीज़ल की कीमत 96.78रूपये/ लीटर है

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का भाव- आपको बता दे की मध्यप्रदेश, राजस्थान,उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल की कीमत ₹100 के ऊपर पहुंच गई है. मुंबई में सबसे अधिक है पेट्रोल और डीजल की कीमत.

जानिए आपके शहर में कितना है दाम- पेट्रोल और डीजल की कंपनियां रोज सुबह अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर पेट्रोल डीजल की कीमत को अपडेट करती है. आप एस एम एस भेज कर भी पेट्रोल और डीजल की कीमत जान सकते हैं.आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और ऐसे में जनता काफी ज्यादा परेशान हो चुकी है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular