Homeउत्तर प्रदेशयूपी के कई राज्यों में होगी आज भारी बारिश,जानिए अपने शहर का...

यूपी के कई राज्यों में होगी आज भारी बारिश,जानिए अपने शहर का हाल

उत्तर प्रदेश के पश्चिम में आज मॉनसून मेहरबान रहेगा।

मौसम विभाग (IMD) ने पश्चिमी यूपी के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इन इलाकों में बारिश के साथ-साथ आंधी-तूफान की भी संभावना जा रही है।

यही नहीं वज्रपात होने की भी बात कही गई है। उधर, अयोध्या, प्रतापगढ़ और गोंडा में भी भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान की चेतावनी है।

अन्य हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहने और उमस भरी गर्मी पड़ने का अनुमान है।

मौसम की बेरुखी से किसान कराह रहा

आपकों बता दें कि मौसम की बेरुखी से किसान कराह रहा है। खेती-किसानी पर अब तक लाखों रुपये खर्च कर चुके किसानों की नजरें हर वक्त आसमान पर टिकी रह रही हैं।

इस उम्मीद में कि बारिश की अमृत बूंदें गिरेंगी और उनकी फसलें सराबोर होकर खिलखिला उठेंगी पर उन्हें केवल मायूसी मिल रही है। किसानों की कराह से कारोबारियों की चिंताएं भी बढ़ गई हैं।

कारोबारियों को आशंका सता रही है कि यदि बारिश न होने से किसानों की फसलें अच्छी नहीं हुईं तो त्योहारी सीजन में बाजारों पर भी इसका बुरा असर पड़ेगा।

फसलों के नुकसान की भरपाई योगी सरकार करेगी

मॉनसून की बेरुखी, कम बारिश और कहीं-कहीं सूखे जैसे हालात के चलते हुए फसलों के नुकसान की भरपाई योगी आदित्‍यनाथ सरकार करेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसानों को बड़ी राहत का ऐलान किया है।

उन्होंने यह भी कहा है कि ट्यूबवेल की तकनीकी खराबी को हर हाल में 24 से 36 घण्टे के भीतर ठीक किया जाए। बकाये के कारण किसानों के ट्यूबवेल बिजली कनेक्शन नहीं काटे जाएं।

उधर, मौसम विभाग ने कहा है कि मॉनसून की विदाई में अभी डेढ़ महीने का वक्‍त बचा है। सितम्‍बर के अंत में अच्‍छी बारिश होने की उम्‍मीद बनी हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular