Homeगोरखपुरविराट कोहली का बड़ा ऐलान- T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट छोड़...

विराट कोहली का बड़ा ऐलान- T20 वर्ल्ड कप के बाद विराट छोड़ देंगे टी20 की कप्तानी, इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है T20 का कप्तान

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के भारत के साथ-साथ विदेशों में भी कई फैन है. उनकी फैन फॉलोइंग इतनी बड़ी है कि कोई अन्य क्रिकेटर उसे टक्कर ही नहीं दे पाता. लेकिन विराट कोहली ने एक ऐसा घोषणा किया जिसके बाद से फैंस का दिल टूट गया. विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टी-20 के कप्तानी को छोड़ने का फैसला कर लिया है. विराट कोहली के टी20 की कप्तानी को लेकर कई दिन से लोग बातें कर रहे थे. कुछ दिन पहले यह खबर आई कि अब विराट कोहली T20 का कप्तानी छोड़ देंगे.आज को शाम उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी।

विराट कोहली ने ट्विटर पर एक ट्वीट करके या जानकारी दिया कि टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद वह टी-20 का कप्तानी छोड़ देंगे. ने कहा कि इसके बाद हमें बस वनडे और टेस्ट का कप्तानी करूंगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऐसा सुनने में आया है कि अब रोहित शर्मा को T20 का कप्तान बनाया जा सकता है. रोहित शर्मा T20 में बहुत ही बेहतरीन कप्तानी की है जिसके कारण यह कयास लगाए जा रहे हैं कि रोहित शर्मा को ही अब कप्तान बनाया जाएगा. विराट कोहली ने यह फैसला अपने ऊपर बढ़ते दबाव के कारण लिए है.

विराट कोहली द्वारा टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाने की सौ परसेंट उम्मीद है. बहुत लंबे समय से विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को T20 कप्तान बनाए जाने की मांग हो रहा है.

विराट कोहली ने अपनी कप्तानी छोड़ने की घोषणा के बाद ट्विटर पर एक ट्वीट किया, उन्होंने लिखा कि-“मैं न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए, बल्कि अपनी पूरी क्षमता के साथ भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व करने के लिए भाग्यशाली रहा । मैं उन सभी का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मेरे सफर में मेरा साथ दिया। मैं उनके बिना यह नहीं कर सकता था। टीम के खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, चयन समिति, मेरे कोच और प्रत्येक भारतीय जिन्होंने हमारे जीतने के लिए प्रार्थना की।”

विराट कोहली के T20 के कप्तानी से सन्यास लेने की घोषणा की बात फैंस के दिल टूट गए हैं लेकिन विराट ने कहा है कि उन्होंने बहुत सोच समझ के यह कदम उठाया है. विराट कोहली ने कहा है कि रवि शास्त्री भाई सही कहते थे मुझे कई साल बाद यह बात समझ आई है

Most Popular