Homeलखनऊसाइबर सिटी से जुड़ेगी औद्योगिक नगरी कानपुर, उद्योगों का होगा विस्तार, शुरू...

साइबर सिटी से जुड़ेगी औद्योगिक नगरी कानपुर, उद्योगों का होगा विस्तार, शुरू की गयी यह तैयारी

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के विकास के लिए अब कई सारे नए प्रयास शुरू किए जाने वाले हैं. जल्द ही कानपुर में पर्यटन को विस्तार देने के लिए योजनाएं चलाई जाएंगी और साथ ही साथ यहां रोजगार के अवसर में भी बढ़ोतरी की जाएगी.आने वाले 1 नवंबर से कानपुर से बेंगलुरु मुंबई और हैदराबाद के लिए सीधी फ्लाइट सेवा शुरू कर दी जाएगी. यहां से सीधी फ्लाइट इंडिगो एयरलाइंस शुरू कर रहा है. इसके लिए कार्य भी शुरू कर दिया गया है. जल्दी पहली उड़ान के लिए एयरक्राफ्ट भी यहां पहुंच जाएगा.मेट्रो से पहले बेंगलुरु, हैदराबाद की फ्लाइट शुरू होने इनवेस्टर शहर की ओर आकर्षित हो सकते हैं व यहां मल्टीनेशनल कंपनियां भी इनवेस्ट कर सकती हैं.

कनेक्टिंग हब बनेगा कानपुर-

इंडिगो के चीफ एस्टेट जी ऑफिसर ने कहा कि मुंबई और बंगलौर के फ्लाइट के साथ साथ कानपुर से विदेशों के लिए फ्लाइट जल्दी शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि कई ऐसी फ्लाइट्स होती है जो लेट से चलती है लेकिन इंडिगो की फ्लाइट बिल्कुल टाइम से चलेगी जिससे यात्रियों को बिल्कुल ही परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

गोवा व चेन्नई की सीधी फ्लाइट्स भी जल्द होंगी शुरू- इंडिगो को क्या ऑफिसर संजय कुमार ने कहा कि चकेरी एयरपोर्ट से जल्द ही गोवा और चेन्नई के लिए भी फ्लाइट शुरू की जाएगी.

ठंड के समय कोहरे में कैंसिल नहीं होंगी फ्लाइट्स- उन्होंने बताया कि चकेरी एयरपोर्ट से तारीख फ्लाइट कैंसिल रहती है लेकिन इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट रोजाना चलाई जाएगी. ठंड के कारण कोई फ्लाइट कैंसिल नहीं किया जाएगा.

मल्टीनेशनल कंपनियां हो सकती हैं आकर्षित- आपको बता दें कि जल्द ही कानपुर में मेट्रो का संचालन शुरू किया जाने वाला है जिससे कानपुर में यातायात व्यवस्था काफी ज्यादा सही हो जाएगी और इसके साथ ही साथ रनवे बनाया जा रहा है. कानपुर में अब विदेशों से भी फ्लाइट आने लगे जिससे अब कानपुर में उद्योग को पंख लगेंगे और साथ ही साथ यहां मल्टीनेशनल कंपनियां भी अपने प्रोजेक्ट का शुरुआत करेगी. पहले कानपुर से सीधी कनेक्टिविटी अन्य शहरों का नहीं था इस कारण से अन्य शहरों के उद्योगपति यहां उद्योग लगाने में कतराते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है. यातायात व्यवस्था में सुधार होने के बाद अब कानपुर में विकास के रास्ते खुल जाएंगे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular