HomeगोरखपुरGorakhpur news- अफवाह पर लगाम: कोरोना को लेकर रेलवे स्टेशनों पर स्थिति...

Gorakhpur news- अफवाह पर लगाम: कोरोना को लेकर रेलवे स्टेशनों पर स्थिति सामान्य, ट्रेंन बंद होने की सूचना गलत

विस्तार

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा, कुल 82 जोड़ी ट्रेनें इस समय चल रहीं हैं। कोई भी ट्रेन निरस्त नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर ढेर सारी अफवाहें चल रही हैं, उनसे बचने की जरूरत है। रेलवे स्टेशनों पर स्थिति सामान्य है। प्रदेश सरकार ने मांग की तो कोविड स्पेशल ट्रेन भी चलाएंगे।

महाप्रबंधक शनिवार को अपने सभागार में पत्रकारों से मुखातिब थे। इस दौरान उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारी व मीडिया कर्मी भी ऑनलाइन जुड़े हुए थे।

महाप्रबंधक ने कहा कि पिछले दस दिनों में बीमारी तेजी से बढ़ी है। कोरोना की जांच के लिए प्रदेश सरकार ने स्टेशनों पर बूथ बढ़ाएं हैं। दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी और मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

फ्रंट लाइन के कर्मचारियों को मास्क के साथ हेड शील्ड लगाने का निर्देश दिया गया है। इस दौरान पूर्वोत्तर रेलवे प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक अनिल सिंह, प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एचसी प्रसाद, सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह आदि अधिकारी मौजूद रहे।

गोरखपुर जंक्शन पर चार बूथ बनाए गए

महाप्रबंधक ने बताया कि शुक्रवार सुबह से गोरखपुर जंक्शन पर कोरोना की जांच के लिए चार बूथ बनाए गए हैं। दो बूथ प्लेटफॉर्म पर बने हैं और दो मोबाइल वैन लगाई गई हैं।

एनईआर में कांटेक्टलेस टिकट चेकिंग होगी

महाप्रबंधक ने कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे में भी जल्द ही कांटेक्टलेस टिकट चेकिंग की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए मशीन का इंतजाम किया जा रहा है।

 

Most Popular