HomeगोरखपुरGorakhpur news- कुशीनगर: आग की चपेट आने से चार वर्षीय बालक की...

Gorakhpur news- कुशीनगर: आग की चपेट आने से चार वर्षीय बालक की मौत, कई मवेशी भी झुलसे

विस्तार

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पटहेरवा थाना क्षेत्र के गांव पगरा पड़री के हरिजन टोला में मंगलवार की दोपहर में किसी वजह से लगी आग में फूस के कई घर जलकर नष्ट हो गए। इस आग में झुलसने से चार वर्षीय एक बालक की मौत हो गई।

इसके अलावा कई मवेशियों के झुलसकर मरने की बात कही जा रही है। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने ग्रामीणों के सहयोग से करीब दो घंटे बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। राजस्व टीम मौके पर पहुंचकर क्षति का आंकलन कर रही है।

मंगलवार को दोपहर में इस टोले की एक झोपड़ी में किसी वजह से आग लग गई। उस समय तेज गति से पछुआ हवा चलने की वजह से आग ने देखते-देखते बिकराल रुप ले लिया। ग्रामीण जब तक आग बुझाने का प्रयास करते उससे पहले ही आग ने गांव के ध्रुप प्रसाद, अविनाश प्रसाद, गांधी प्रसाद, नंदलाल कुमार, विनोद कुमार, रामप्रीत प्रसाद, रूदल प्रसाद, प्रभु प्रसाद, जय प्रकाश, सत्यनारायन प्रसाद, मोतीचंद, रामकांत प्रसाद, अमर प्रसाद आदि के फूस के घरों को जलाकर नष्ट कर दिया।

इस आगजनी में गांव के अविनाश प्रसाद के घर में सो रहा चार वर्षीय लड़का बलबीर कुमार फंस गया। जब तक परिवार और गांव के लोग उसकी सहायता के लिए उसके पास पहुंचते, उससे पहले ही वह गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन उसे इलाज के लिए अभी अस्पताल ले जाने की तैयारी में थे कि इसी दौरान उसकी मौत हो गई।

इसके अलावा इस आगजनी में रूदल प्रसाद की झोपड़ी में बंधी कई बकरियां और रामप्रीत प्रसाद की पड़िया (भैसा का बच्चा) भी झुलस कर मर गई। सूचना पर पहुंची राजस्व टीम ने गांव में आगलगी से हुई क्षति का आंकलन हेतु सहायता के लिए कैंप कर रही है। निवर्तमान प्रधान पप्पू कुशवाहा ने बताया कि मलबा हटाया जा रहा है तथा फायरब्रिगेड की टीम आग को बुझाने में लगी हुई है।

 

Most Popular