HomeगोरखपुरGorakhpur news- कोरोना अलर्ट: इलाज के लिए कमिश्नर ने दिया खास निर्देश,...

Gorakhpur news- कोरोना अलर्ट: इलाज के लिए कमिश्नर ने दिया खास निर्देश, बोले- बेड की संख्या बढ़ाई जाए

विस्तार

गोरखपुर के कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से अपर निदेशक स्वास्थ्य और मंडल के चारों जिले (गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर, महराजगंज ) के सीएमओ, आईएमए, एसोसिएशन, नर्सिग होम एसोसिएशन के प्रतिनिधियों एव प्राइवेट चिकित्सालयों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि सभी को मिलकर मंडल में कोविड संक्रमितों के उपचार के लिए बेड की संख्या को बढ़ाना होगा। अब आपात स्थिति के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है।

सीएमओ को निर्देश दिया कि वह अपने-अपने जनपदों में प्राइवेट चिकित्सालयों से बात करके कोविड उपचार के लिए ज्यादा से ज्यादा बेड की व्यवस्था करें। रेलवे अस्पताल के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि रेलवे अस्पताल में भी कोविड मरीजों के इलाज के लिए बेड एवं वेंटिलेटर की संख्या बढ़ाई जाए। जिले में एयरफोर्स के अधिकारियों से वार्ता कर एयरफोर्स अस्पताल में अधिक से अधिक बेड की व्यवस्था कराई जाए।

 

 उन्होंने बताया कि जिले में बीआरडी मेडिकल कॉलेज, 100 बेड टीबी अस्पताल के साथ-साथ पैनेसिया, गर्ग अस्पताल, मल्ल मैटर्निटी सेंटर, मेडिहब अस्पताल, गोरखपुर हास्पिटल एवं रिसर्च सेंटर, फातिमा अस्पताल, उदय मेडिकल सेंटर, आरके इमर्जेंसी सेंटर, आर्यन अस्पताल, दुर्गावती अस्पताल एवं दी प्राइड अस्पताल में भी कोरोना संक्रमितों का इलाज किया जा रहा है।

कमिश्नर ने मुख्य कार्यपालक अधिकारी गीडा को ऑक्सीजन की सप्लाई करने के लिए व्यापारियों से बात करने के निर्देश दिए, ताकि ऑक्सीजन की सप्लाई बेहतर हो सके। पीएचसी/सीएचसी एवं जिला अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की जाए, जिससे की संक्रमितों को त्वरित रूप से अस्पतालों में रेफर किया जा सके। आईएमए के प्रतिनिधियों से अधिक से अधिक कोविड बेड की व्यवस्था बनाने में सहयोग करने की अपील की।

Most Popular