HomeगोरखपुरGorakhpur news- कोरोना अलर्ट: संविदा पर रखे जाएंगे 10 विशेषज्ञ डॉक्टर व...

Gorakhpur news- कोरोना अलर्ट: संविदा पर रखे जाएंगे 10 विशेषज्ञ डॉक्टर व 25 पैरा मेडिकल स्टॉफ, प्रशासन ने कसी कमर

विस्तार

रेलवे अस्पताल में कोविड-19 की रोकथाम के लिए व्यापक इंतजाम शुरू कर दिए गए हैं। रेलवे अस्पताल में कोविड-19 मरीजों के लिए लेवल-2 के 25 बेड वाले वार्ड का इंतजाम किया जा रहा है। वहीं कोरोना मरीजों की देखभाल और उनके इलाज के लिए डॉक्टरों की कमी को पूरा करते हुए अस्पताल प्रशासन ने संविदा पर 10 विशेषज्ञ डॉक्टर और 25 पैरा मेडिकल स्टॉफ रखने का निर्णय लिया है। वाक इन इंटरव्यू के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है। इंटरव्यू में शामिल होने वालों को कोविड जांच रिपोर्ट साथ लेकर जाना होगा।

कोरोना के लगातार बढ़ते केस को देखते हुए पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी ने ललित नरायन मिश्र रेलवे चिकित्सालय के चिकित्सा निदेशक को रेलकर्मियों के इलाज की व्यवस्था का निर्देश दिया था। इसी क्रम में रेलवे अस्पताल प्रशासन ने एनेस्थिसिया के दो, एमडी मेडिसिन के दो और सामान्य फिजिशियन के छह पदों पर संविदा के आधार पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू की है।

इसी प्रकार पैरा मेडिकल स्टॉफ में रेडियोग्राफर, एक्स-रे और लैब टेक्नीशियन के लिए एक-एक, वार्ड व्याय व आया के लिए 10-10 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। भर्ती प्रक्रिया को लेकर सभी नियम व शर्तों को पूर्वोत्तर रेलवे की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। चिकित्सा निदेशक के मुताबिक जो भी इच्छुक इस इंटरव्यू में शामिल होना चाहता है उसे 72 घंटे के भीतर का आरटीपीसीआर जांच निगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करना होगा।

एनईआर सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह ने कहा कि कोविड महामारी से रोक-थाम हेतु रेलवे प्रशासन निरंतर नए कदम उठा रहा है। मांग के अनुसार, विशेष ट्रेनों का संचलन किया जा रहा है, जिससे रेल यात्रियों कोई असुविधा न हो। स्टेशनों पर कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जा रहा है।

रेल कर्मियों के समुचित इलाज के लिए रेलवे हॉस्पिटल में 25 बेड कोविड लेवल 2 की सुविधा विकसित की जा रही है तथा इन कठिन परिस्थिति में डॉक्टरों की कमी न हो इसके लिए अतिरिक्त कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर रखने हेतु प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

Most Popular