HomeगोरखपुरGorakhpur news- खुशखबर: गोरखपुर से अहमदाबाद, लखनऊ के लिए जल्द शुरू होगी...

Gorakhpur news- खुशखबर: गोरखपुर से अहमदाबाद, लखनऊ के लिए जल्द शुरू होगी फ्लाइट, भेजा गया प्रस्ताव

विस्तार

गोरखपुर से अहमदाबाद और लखनऊ के साथ ही दिल्ली के लिए इवनिंग फ्लाइट जल्द शुरू होने की उम्मीद है। इस संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। उम्मीद है कि 28 मार्च से समर शेड्यूल लागू होने के साथ ये उड़ानें शुरू हो जाएंगी।

दिल्ली के लिए इवनिंग फ्लाइट पिछले साल संचालित हो रही थी, मगर बाद में बंद कर दी गई। अब इसे फिर शुरू करने की तैयारी है। इस सेवा के शुरू होने से सुबह से लेकर देर शाम तक दिल्ली के लिए यात्रियों को चार फ्लाइट का विकल्प मिलने लगेगा।

दरअसल, गोरखपुर एयरपोर्ट पर सूर्योदय से सूर्यास्त तक के लिए उड़ान संचालित करने की छूट है। मगर, ठंड के मौसम में विजिबिलिटी मानक से कम होने और सूर्यास्त जल्द हो जाने की वजह से समय कम हो जाता है।

भी सुबह 8.30 से शाम 4.20 बजे तक एयरपोर्ट से उड़ान होती है। अब गर्मी का मौसम शुरू हुआ है तो सुबह और शाम मिलाकर दो घंटे से अधिक का अतिरिक्त समय मिलने लगा है। यही वजह है कि एयरपोर्ट प्रबंधन ने समर शेड्यूल में दो से तीन और फ्लाइटें शुरू करने की तैयारी की है। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई का कहना है कि 28 मार्च से समर शेड्यूल लागू हो जाएगा। कुछ और उड़ानों के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही इसे भी शुरू किया जाएगा।  

 

दिल्ली, मुंबई के लिए तीन-तीन समेत 10 उड़ानें हो रहीं

वर्तमान में गोरखपुर से कुल 10 उड़ाने हो रही हैं। दिल्ली और मुंबई के लिए तीन-तीन फ्लाइट हैं, वहीं हैदराबाद, बंगलूरू, कोलकाता और प्रयागराज के लिए एक-एक फ्लाइट।  

बंगलूरू की फ्लाइट बंद नहीं होगी
बंगलूरू की फ्लाइट बंद होने की अफवाहों पर विराम लगाते हुए गोरखपुर एयरपोर्ट प्रशासन ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि पूर्व की ही तरह यह सेवा जारी रहेगी। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि यात्री रोजाना इस संबंध में पूछ रहे थे। यात्रियों की सुविधा के लिए इस संबंध में ट्वीट कर के जानकारी दी गई है।

दिल्ली, मुंबई के लिए तीन-तीन समेत 10 उड़ानें हो रहीं

Most Popular