HomeगोरखपुरGorakhpur news- खुशखबर: घर बैठे बैंक में खुलवाएं खाता, करनी होगी बस...

Gorakhpur news- खुशखबर: घर बैठे बैंक में खुलवाएं खाता, करनी होगी बस एक कॉल

पंजाब नेशनल बैंक में बचत खाता खोलने के लिए अब बैंक जाने की जरूरत नहीं है। कहीं से भी बैंक की वेबसाइट पर लॉग-इन कीजिए। डॉक्यूमेंट अपलोड कीजिए। इसके बाद बैंक का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी वीडियो कॉलिंग के जरिए नो योर कस्टमर (केवाईसी) संबंधी प्रक्रिया पूरी कर लेगा। जिसके बाद बैंक में बचत खाता खुल जाएगा।

पंजाब नेशनल बैंक ने 12 अप्रैल को अपने स्थापना दिवस के मौके पर गोरखपुर में यह सुविधा शुरू की है। प्रावधान के तहत किसी भी व्यक्ति को पंजाब नेशनल बैंक में बचत खाता खोलने के लिए इंटरनेट एक्सेस करना होगा। इसके बाद मोबाइल नंबर डालना होगा। कुछ ही पल में वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) आएगा।

इसके बाद ईमेल-आईडी का जिक्र करना होगा। फिर आधार नंबर डालना होगा जो मोबाइल नंबर के जरिए एक्सेस हो जाता हो। इसके बाद फिर से एक ओटीपी आएगा। पांचवें चरण में पैन कार्ड अपलोड करना होगा। इसके बाद काले या ब्लू इंक वाले पेन से अपना हस्ताक्षर एक सादे कागज पर करने के बाद अपलोड करना होगा।

यह है बैंक की वेबसाइट

अंतिम चरण में अपना प्रोफेशनल एक्टिविटी से संबंधित डॉक्यूमेंट डालना होगा। इसके साथ ही खाता खोलने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद जब भी फुर्सत मिले, जाइए और बैंक से अपना पास बुक ले लीजिए।

https://onlinesb.pnbindia.in

पंजाब नेशनल बैंक के मंडल प्रमुख राजीव जैन ने बताया कि गोरखपुर में भी वीडियो केवाईसी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बैंक के स्थापना दिवस के दिन इसकी शुरुआत की गई है। इससे लोगों को बचत खाता खोलने के लिए बैंक आने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

यह है बैंक की वेबसाइट

Most Popular