HomeगोरखपुरGorakhpur news- गाड़ी खरीदने के नाम पर हुआ फर्जीवाड़ा, एक क्लिक करते...

Gorakhpur news- गाड़ी खरीदने के नाम पर हुआ फर्जीवाड़ा, एक क्लिक करते ही खाते से उड़ने लगे रुपये

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल तुलसीराम निवासी नीरज मिश्रा के साथ ऑनलाइन जालसाजी हो गई। उन्होंने ओलैक्स पर अपनी कार बेचने के लिए दिया था।

इसी को देखकर जालसाज ने उनसे संपर्क किया और मोल-भाव कर यह विश्वास दिलाया कि वह खरीदार ही है। उसके बाद उनसे अकाउंट नंबर मांग लिया। जालसाज उन्हें विश्वास में लेने के लिए गूगल पे के जरिए उनके खाते में 2 रुपये भी भेज दिए।

इसके बाद उसने पीड़ित के नंबर पर एक लिंक भेजा और उसे क्लिक करने को कहा। पीड़ित ने लिंक पर क्लिक किया तो उसके खाते से पैसे कटने शुरू हो गए। रूपयों की निकासी का उनके पास मैसेज आने लगा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने इसकी शिकायत 16 दिसंबर को साइबर सेल में की।

एसपी क्राइम डॉ. एमपी सिंह ने घटना की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल के प्रभारी महेश कुमार चौबे कांस्टेबल शशि शंकर राय कांस्टेबल शशिकांत जयसवाल व महिला कांस्टेबल दिव्या अग्निहोत्री को लगाया।

टीम ने कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार जालसाज के खाते से 1,37,000 वापस कराने में कामयाबी हासिल की। एसपी क्राइम ने बताया कि फोन पे, पेटीएम व बैंक से संपर्क करने के बाद पीड़ित नीरज मिश्रा के खाते से निकाले गए 137000 को वापस कराया गया है।

नीरज मिश्रा को जब उनके पैसे वापस मिलने की सूचना साइबर सेल के जरिए मिली तो वह खुशी से फूले नहीं समाए और टीम को धन्यवाद देने एसपी क्राइम कार्यालय पहुंच गए।

Most Popular