HomeगोरखपुरGorakhpur news- गोरखपुर: एकला बंधे पर कूड़ा गिराने से ग्रामीणों ने रोका,...

Gorakhpur news- गोरखपुर: एकला बंधे पर कूड़ा गिराने से ग्रामीणों ने रोका, गाड़ियों की लगी कतार

विस्तार

गोरखपुर एकला बंधे पर कूड़ा गिराने वाली नगर निगम की गाड़ियों को ग्रामीणों ने बृहस्पतिवार को फिर से रोक दिया। कूड़ा लदी गाड़ियां करीब तीन घंटे तक सड़क पर खड़ी रहीं। जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद ग्रामीणों ने कूड़ा गिराने दिया।

शहर से कूड़ा लेकर नगर निगम की गाड़ियां एकला बंधे पर कूड़ा गिराने पहुंची थीं। पहले से मौजूद ग्रामीणों ने कूड़ा लदी गाड़ियों के ड्राइवरों को बंधे पर नहीं जाने दिया। इस कारण सड़क पर जाम लग गया। ग्रामीणों का आरोप था कि कूड़े की वजह से लगातार दुर्गंध उठती रहती है।

ऐसा लगता है कि कुछ हानिकारक गैसें भी निकलती हैं, क्योंकि कई लोग सांस की बीमारी से पीड़ित हो चुके हैं। वहीं कूड़ा गिराने के बाद नगर निगम की ओर से इससे उठने वाली दुर्गंध को रोकने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया जाता है।

जानकारी मिलने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव, नगर निगम के जलकल विभाग के महाप्रबंधक एसपी श्रीवास्तव, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी, अशोक सिंह, विंध्याचल गौड़ और विजय पाल के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों से कहा कि सिर्फ दो महीने तक कूड़ा गिराया जाएगा। कूड़ा गिराने के बाद उस पर मिट्टी डाली लाएगी। छिड़काव करना भी सुनिश्चित किया जाएगा। डॉ. रस्तोगी ने बताया कि इसके बाद ग्रामीण मान गए और कूड़ा गिराया गया।

Most Popular