HomeगोरखपुरGorakhpur news- गोरखपुर: कलश यात्रा के दौरान मारपीट करना पड़ा भारी, तीन...

Gorakhpur news- गोरखपुर: कलश यात्रा के दौरान मारपीट करना पड़ा भारी, तीन आरोपियों को भेजा गया जेल

विस्तार

गोरखपुर जिले के उरुवा थाना क्षेत्र के धुरियापार में बुधवार की सुबह कलश यात्रा निकालने के दौरान पेड़ का डाल तोड़ने पर हुए विवाद में तीन आरोपियों को जेल भेज दिया। पुलिस ने आरोपी महफूज, सुहेल और महबूब को गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेजा गया है।

पुलिस इस मामले में हत्या की कोशिश, बलवा, मारपीट, अश्लीलता करने की धाराओं में नामजद समेत 11 अज्ञात पर केस दर्ज किया था। दूसरे दिन  को भी इलाके में पुलिस फोर्स तैनात रही।

जानकारी के मुताबिक, उरुवा थाना क्षेत्र के ग्राम बनकट में श्रीमद्भागवत कथा आयोजित की गई थी। बुधवार की सुबह करीब आठ बजे कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा बनकट से निकलकर रौजा दरगाह, धुरियापार, वासदेवपुर होते हुए ध्वलेश्वर नाथ मंदिर पहुंची। वहां से जल भरकर यात्रा पुन: कथा स्थल के लिए जा रही थी।

कलश यात्रा धुरियापार-उरुवा रोड पर पहुंच गई। वहीं महफूज की मुर्गे की दुकान है। दुकान से ही सटे एक पेड़ की डाल सड़क की तरफ निकली हुई थी, जिसे घोड़े पर सवार युवक ने तोड़ दिया। इसी बात को लेकर महफूज, परवेज, महबूब, अफसर, दिलशाद सहित 20-25 की संख्या में आए लोगों ने यात्रा में शामिल महिला व युवतियों से अभद्रता शुरू कर दी।

कलश यात्रा के दौरान धारदार हथियार से हमला किया गया था जिसमें सिद्धार्थ उपाध्याय (45), वरुण यादव (17), प्रशांत यादव (19) और रामप्रवेश यादव (26) घायल हो गए थे।

 

Most Popular