Home गोरखपुर Gorakhpur news- गोरखपुर में फ्रंटलाइन वर्करों में दिखा कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर...

Gorakhpur news- गोरखपुर में फ्रंटलाइन वर्करों में दिखा कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह, 107 फीसद हुआ टीकाकरण

गोरखपुर में बचे हुए फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण के लिए सोमवार को मापअप राउंड का आयोजन किया गया। 32 बूथों पर 3476 कर्मियों की जगह 3717 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इसमें 3267 पुरुष व 450 महिलाएं शामिल थीं। कुल 107 फीसदी टीकाकरण से विभाग काफी उत्साहित दिखा।

जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, नगर निगम सहित 30 स्थानों पर 32 बूथ टीकारण के लिए बनाए गए थे। हर बूथ पर सुरक्षा के व्याप्त इंतजाम किए गए थे। नगर निगम, पुलिसकर्मी, राजस्व और पंचायती राज विभाग के फ्रंटलाइन वर्करों ने जबरदस्त उत्साह के बीच टीका लगवाया। इसके बाद वह करीब मिनट तक डॉक्टरों की देखरेख में रहे। किसी को कोई परेशानी नहीं हुई।

जिला अस्पताल में बने बूथ का सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एनके पांडेय ने निरीक्षण किया। जबकि महिला अस्पताल में एसआईसी डॉ माला सिन्हा और बीआरडी मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य डॉ गणेश कुमार ने बूथ का निरीक्षण कर व्यवस्था देखी। हर जगह इंतजाम बेहतर मिले। इस बीच स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण के बाद वर्करों को पांच मंत्र भी दे रहे थे।

 

हर बूथ पर गेट पर ही मास्क रखे गए थे। बिना मास्क के पहुंचने वाले कर्मियों को मास्क दिया जा रहा था। साथ ही उन्हें यह भी जानकरी दी जा  रही थी कि टीकारकण के बाद भी मास्क जरूर लगाएं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने कहा कि बूथों पर टीकाकरण पूरी तरह से सफल रहा। टीकाकरण के बाद लोगों को 30 मिनट निगरानी में रखा गया है। कहीं पर किसी को परेशानी नहीं हुई है। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और असरदार है। यही वजह है कि लोग अब टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं।

Most Popular