HomeगोरखपुरGorakhpur news- गोरखपुर: हाजिरी लगाने से रोकना प्रिंसिपल को पड़ा भारी, शिक्षक...

Gorakhpur news- गोरखपुर: हाजिरी लगाने से रोकना प्रिंसिपल को पड़ा भारी, शिक्षक ने हथौड़े से सिर फोड़ा

विस्तार

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां पंडित जवाहर लाल नेहरू इंटर कॉलेज जैतपुर में कई दिनों से गैर हाजिर शिक्षक को हाजिरी लगाने से रोकने पर सोमवार को प्रिंसिपल पर हमला करने का मामला सामने आया है।

आरोप है कि शिक्षक ने घंटी बजाने वाले हथौड़े से प्रिंसिपल के सिर पर प्रहार किया, जिससे वह घायल हो गए। वहां मौजूद लोगों ने हथौड़ा छीनने की कोशिश की, जिससे शिक्षक को भी चोट लगी। पुलिस को दोनों लोगों ने तहरीर दी है। पुलिस ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया। इस घटना के संबंध में पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने पर केस दर्ज किया जाएगा।

एक मार्च को प्रिंसिपल सुभाष मौर्य के सेवानिवृत्त होने के बाद रमनवल यादव को कार्यवाहक प्रधानाचार्य बनाया गया है। आरोप है कि यहां के शिक्षक अनिल  कुमार गौड़ तीन महीने से इंटर कॉलेज नहीं आ रहे थे। जिस पर प्रधानाचार्य उनके नाम के आगे क्रास लगाते रहे। उन्होंने इसकी सूचना प्रबंधक को भी दी थी।

 

कारण बताओ नोटिस से नाराज हुआ शिक्षक

सोमवार को शिक्षक अनिल कुमार गौड़ आए और अपनी हाजिरी लगाने के लिए उपस्थिति पंजिका मांगी। इस पर प्रधानाचार्य ने उनसे लिखित में अनुपस्थित रहने का कारण पूछा। इससे नाराज होकर उन्होंने घंटी बजाकर, परीक्षा दे रहे बच्चों की छुट्टी कर दी और प्रिंसिपल से विवाद करने लगे।

बात बढ़ने पर उन्होंने घंटी बजाने वाले हथौड़े से प्रिंसिपल पर प्रहार कर दिया, जिससे उनका सिर फट गया। वहीं छीनाझपटी में शिक्षक के सिर में भी चोट लगी। सूचना पर प्रभारी निरीक्षक गीडा पहुंचे और दोनों लोगों को मेडिकल के लिए सीएचसी पिपरौली भेजा।

इंस्पेक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। दोनों को चोट लगने के कारण मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। मेडिकल रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। आरोपी शिक्षक से संपर्क नहीं हो सका, जब भी उनका पक्ष प्राप्त होगा, प्रकाशित किया जाएगा।

कारण बताओ नोटिस से नाराज हुआ शिक्षक

Most Popular