HomeगोरखपुरGorakhpur news- पीएम मोदी के पोस्टर पर कालिख पोतने वाले कांग्रेसी गिरफ्तार,...

Gorakhpur news- पीएम मोदी के पोस्टर पर कालिख पोतने वाले कांग्रेसी गिरफ्तार, पेट्रोल-डीजल कीमतों में बढ़ोतरी का कर रहे थे विरोध

गोरखपुर महानगर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस की ओर से डीजल-पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर पर कालिख पोतने पर पुलिस ने कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेसियों को गिरफ्तार करके कोतवाली थाने में लाकर बैठाया गया। 

इसकी सूचना पर तमाम कांग्रेसी जुटे और थाना परिसर में ही धरना देने लगे लेकिन इसका असर पुलिस पर नहीं पड़ा। देररात तक कांग्रेसियों को थाने में बैठाए रखा गया।

महानगर कांग्रेस अध्यक्ष सोमवार को आशुतोष तिवारी के नेतृत्व में बेतियाहाता स्थित बजाज पार्क सामने भारत पेट्रोल पंप के बाहर रोड पर सस्ते पेट्रोल, डीजल, गैस की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। कांग्रेसजनों ने विरोध करते हुए कहा कि भाजपा सरकार का समर्थन करते हुए रामदेव योग गुरु द्वारा कहा गया था कि भाजपा की सरकार बनी तो 30-35 रुपये/लीटर पेट्रोल मिलेगा। 

डीजल 17 रुपये से कम दर पर मिलेगा। रसोई गैस सबसे सस्ती दर पर आम जनता को दिया जाएगा। देश की जनता बाबा रामदेव की बातों में आ गई और देश में भाजपा की सरकार बन गई। लेकिन डीजल पेट्रोल रसोई गैस की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हो गया है । बाबा रामदेव अपने वादे को पूरा कराएं। इस दौरान कुछ कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री मोदी के पोस्टर पर कालिख पोत दी और फिर धरना प्रदर्शन कर दिया।

दफ्तर से उठाए गए कांग्रेसी

धरना-प्रदर्शन के खत्म होने के बाद महानगर अध्यक्ष अलहदादपुर स्थित दफ्तर में बैठे थे। वहीं यूथ कांग्रेस के अभिजीत पाठक, अमित कन्नौजिया, सुमित पाण्डेय चारु चंद पुरी कॉलोनी स्थित दफ्तर में बैठे थे। पुलिस ने इन सभी को उनके दफ्तर से गिरफ्तार कर कोतवाली थाने ले आई।

जानकारी मिलने के बाद प्रदेश महासचिव विश्वविजय सिंह, पूर्व महानगर अध्यक्ष अरुण कुमार अग्रहरी आदि के नेतृत्व में काफी संख्या में कांग्रेसी कोतवाली थाने पहुंच गए और धरना देने लगे। पुलिस ने उनकी एक नहीं सुनी और देर रात तक उन्हें थाने से नहीं छोड़ा गया। 

दफ्तर से उठाए गए कांग्रेसी

Most Popular