HomeगोरखपुरGorakhpur news- पूर्व बसपा नेता की हत्या के विरोध में गगहा बाजार...

Gorakhpur news- पूर्व बसपा नेता की हत्या के विरोध में गगहा बाजार में दुकानें बंद, बाइक सवार दो बदमाशों ने मारी थी गोली

विस्तार

गगहा इलाके के गजपुर मोड़ के पास जिला पंचायत चुनाव की तैयारी कर रहे पूर्व बसपा नेता रितेश मौर्या की बुधवार की रात में गोली मारकर हत्या के विरोध में बृहस्पतिवार को बाजार बंद रहा। गगहा के दुकानदारों ने बाजार बंद कर विरोध दर्ज कराया। वहीं पुलिस ने पूर्व नेता के भाई की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों पर हत्या का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। 

पुलिस ने संदेह के आधार पर कुछ लोगों को उठाया है, जिसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। उधर, पोस्टमार्टम के बाद शव सुरक्षा के बीच घर भेजा गया। पोस्टमार्टम में एक गोली सिर में लगकर गर्दन के रास्ते बाहर निकलने और दूसरी कंधे में लगकर आगे से बाहर निकलने की पुष्टि हुई है।

जानकारी के मुताबिक, गगहा इलाके के गजपुर मोड़ के पास बुधवार की रात में प्रचार से लौटे रितेश मौर्या रुक गए थे। यहीं पर वह होर्डिंग, पोस्टर लगवा रहे थे कि इसी दौरान बाइक सवार दो बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनके साथ मौजूद सुंदर उन्हें लेकर जिला अस्पताल की इमरजेंसी भी पहुंचा था मगर उसके पहले ही मौत हो चुकी थी। 

डॉक्टर ने जांच करते ही मृत घोषित कर दिया। उधर, पुलिस की जांच में सामने आया है कि जिस जगह पर हत्या हुई है वहां पर रितेश के पहुंचने से पहले एक पार्टी का भी आयोजन किया गया था। जहां पर कुछ लोगों में आपसी बहस भी हुई थी। बताया जा रहा है कि इसी के बाद हत्या की साजिश रची गई है लेकिन इसके अभी तक कोई पुख्ता सबूत नहीं मिल पाए है। पुलिस संदेह के आधार पर ही मामले की छानबीन कर रही है।

शूटरों से हत्या कराए जाने की आशंका

जिस तरह से रितेश मौर्या को गोली मारी गई है उससे एक आशंका यह है कि शूटरों ने वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस उन शूटरों की तलाश में जुट गई है ताकि असल आरोपित तक भी पहुंचा जा सके। पुलिस का मानना है कि शूटर के पकड़े जाने के बाद यह साफ हो जाएगा कि आखिर किसने और क्यों रितेश मौर्या की हत्या कराई है।

Most Popular