HomeगोरखपुरGorakhpur news- बीडीओ से लेकर सफाई कर्मी पांच-पांच लोगों को लगवाएंगे टीका

Gorakhpur news- बीडीओ से लेकर सफाई कर्मी पांच-पांच लोगों को लगवाएंगे टीका

बीडीओ से लेकर सफाई कर्मी पांच-पांच लोगों को लगवाएंगे टीका

संवाद न्यूज एजेंसी

महराजगंज। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर ब्लॉक स्तर के जिम्मेदारों ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को कोरोना से बचाव और कोरोनारोधी टीका लगवाने के लिए जागरूक करेंगे। इस संबंध में सीडीओ ने निर्देश जारी किया है। इसके लिए बीडीओ से लेकर सफाईकर्मी तक को जिम्मेदारी दी गई है। प्रत्येक को टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर न्यूनतम पांच लोगों का पंजीकरण कराना होगा और टीका लगवाना होगा।

कोरोना से बचाव के लिए वर्तमान में वरिष्ठ नागरिकों व 45 वर्ष से अधिक उम्र के गंभीर बीमार लोगों को टीका लगाया जा रहा है।ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण के प्रति वरिष्ठ नागरिकों रुचि नहीं दिख रही। ऐसे में मुख्य विकास अधिकारी ने विकास खंड स्तर पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना टीकाकरण के प्रति आमजन को जागरूक करने और प्रत्येक कर्मी द्वारा कम से कम पांच वरिष्ठ नागरिकों का पंजीकरण कराते हुए उनका टीकाकरण कराने को कहा है। मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि नई व्यवस्था से टीकाकरण बढ़ने की उम्मीद है। सभी जिम्मेदार इसमें बढ़-चढ़ कर प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।

इन्हें सौंपी गई है जिम्मेदारी

सीडीओ ने सभी खंड विकास अधिकारियों, सभी एडीओ पंचायत व आईएसबी, सभी तकनीकी सहायक, सभी सचिव, सभी सफाईकर्मी को पंजीकरण व जागरूकता लाने संबंधी जिम्मेदारी प्रदान की है।

Most Popular