HomeगोरखपुरGorakhpur news- यूपी पंचायत चुनाव : बगावती तेवर अपनाने वालों के खिलाफ...

Gorakhpur news- यूपी पंचायत चुनाव : बगावती तेवर अपनाने वालों के खिलाफ भाजपा की बड़ी कार्रवाई, दो लोग छह वर्षों के लिए निष्कासित

गोरखपुर जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में वार्ड नंबर-3 से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ बगावत करके चुनाव लड़ने वाले भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) सरदारनगर के मंडल अध्यक्ष सूरज जायसवाल को छह वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। इसी तरह वार्ड नंबर-39 से बगावत करके चुनाव लड़ रहे उरुवा क्षेत्र से भाजयुमो के पूर्व मंडल महामंत्री अनिल अग्रहरी को निष्कासित किया गया है।  

बगावती तेवर अपनाने वालों के खिलाफ भाजपा की जिला इकाई ने कड़ी कार्रवाई की है। जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह सैंथवार ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह की सहमति के बाद निष्कासन की कार्रवाई की गई है। जिला पंचायत वार्ड संख्या- 3 से राणा प्रताप सिंह को भाजपा प्रत्याशी बनाया गया है। इसके बावजूद भाजयुमो के मंडल अध्यक्ष सूरज जायसवाल ने नामांकन कराया। अब चुनाव प्रचार भी कर रहे हैं। यह पार्टी की रीति, नीति के खिलाफ है। अनुशासनहीनता के दायरे में आता है।

इसी तरह वार्ड नंबर 39 से भाजपा प्रत्याशी अमित चंद पांडेय के खिलाफ पूर्व मंडल महामंत्री अनिल अग्रहरी चुनाव लड़ रहे हैं। इसका संज्ञान लिया गया है। पार्टी आलाकमान को पूरे मामले की जानकारी दी गई, फिर अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई है। जिला मीडिया प्रभारी केएम मझवार ने कहा कि भाजपा ने 68 जिला पंचायत वार्डों से प्रत्याशी उतारे हैं। सब दमदारी से चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में बगावत स्वीकार नहीं की जाएगी।

Most Popular