HomeगोरखपुरGorakhpur news- यूपी पंचायत चुनाव: भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी नजर रखने के...

Gorakhpur news- यूपी पंचायत चुनाव: भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी नजर रखने के निर्देश, आईजी ने की अधिकारियों संग बैठक

विस्तार

आगामी पंचायत चुनाव को लेकर आईजी गोरखपुर राजेश डी मोदक ने भारत और नेपाल से सटे सीमावर्ती क्षेत्र के सभी तीन सर्किल पुलिस और एसएसबी, कस्टम, खुफिया विभाग के अधिकारियों के साथ कोतवाली परिसर में बैठक की। उन्होंने थानावार नेपाल सीमा से सटे पगडंडियों और गांव की जानकारी ली। इसके साथ ही सोनौली सीमा पर नेपाल से आए दिन छोटी छोटी घटनाओं पर प्रदर्शन रोकने पर चर्चा हुई।

बुधवार की दोपहर में सीमावर्ती क्षेत्र के निचलौल, नौतनवा और फरेंदा, सोनौली कोतवाली के पुलिस अधिकारी बैठक में शामिल हुए। साथ ही सीमा सुरक्षा से लेकर पंचायत चुनाव के बारे में चर्चा किए। बैठक में नेपाल सीमा से भारतीय क्षेत्र के सभी थानों की दूरी, गांव-गांव जाकर पगडंडियों को चिन्हित करने, रात्रि गस्त, नो मेंस लैंड पर संयुक्त पेट्रोलिंग करने के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया।

आईजी ने बताया कि यह रूटीन मीटिंग है और हमेशा होता रहता है। शासन की तरफ से कुछ निर्देश मिला है, जिसके संबंध में यह बैठक किया गया है। पंचायत चुनाव को देखते हुए पुलिस अलर्ट है। सरहद पर नेपाल के कुछ गांव सटे हैं। जहां पर आवागमन होता रहता है। बॉर्डर पर कड़ाई से जांच के निर्देश दिए गए हैं। 

इस दौरान मौके पर एसपी प्रदीप गुप्ता, एसएसबी 22वीं वाहिनी कमांडेंट मनोज कुमार सिंह, 66 वाहिनी बरजित सिंह, सीओ नौतनवां अजय सिंह चौहान, फरेंदा सीओ अशोक मिश्रा, निचलौल देवेंद्र कुमार, कस्टम अधीक्षक मेवालाल, सीबी सिंह, एसडीएम नौतनवां प्रमोद कुमार आदि मौजूद रहे।

Most Popular