HomeगोरखपुरGorakhpur news- यूपी: मामा ने शादी के बहाने बीए की छात्रा को...

Gorakhpur news- यूपी: मामा ने शादी के बहाने बीए की छात्रा को बेचा, पीड़िता ने ससुरालियों पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

विस्तार

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिसे जानकर सगे रिश्तों से विश्वास उठ जाएगा। राजस्थान के कोटा जनपद की बाल कल्याण समिति ने देवरिया जिले की एक छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म और उसे बेचने के मामले में आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए पत्र लिखा है।

छात्रा 10 अप्रैल को आरपीएफ को अवध एक्सप्रेस ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करते समय कोटा में मिली थी। सीडब्लूसी की पूछताछ में उसने ससुरालियों पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। सदर कोतवाली निवासी बीए की छात्रा का आरोप है कि उसके मामा ने 30 नवंबर 2020 में जिले के एक थाना क्षेत्र के गांव निवासी एक व्यक्ति से शादी कराई थी। ससुराल के लोग दिल्ली में रहते हैं, पति पहले विदेश रहता था।

कोटा बाल कल्याण समिति को दिए गए बयान में उसने बताया है कि ससुराल में उसके पति, देवर और ननदोई ने दुष्कर्म किया। पति ने उसका अश्लील वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था। कोटा सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष कनीज फातिमा ने यहां की पुलिस को पत्र लिखा है कि पीड़िता का जन्म 2003 में हुआ था। सदर कोतवाली में पीड़िता ने शिकायत भी की लेकिन, पुलिस ने नहीं सुनी।

दिल्ली से माता-पिता के पास गोरखपुर जाने के लिए निकली, लेकिन गलत ट्रेन में बैठ जाने के कारण वह कोटा पहुंच गई। आरोप है कि पीड़िता का विवाह उसके मामा की मर्जी से ही हुआ है। शक है कि उसने बेच दिया है। उसका पति सऊदी अरब में नौकरी करता था। लेकिन विवाह के बाद वह घर आ गया।

इस मामले में किशोरी को बेच देने और उसके साथ दुष्कर्म करने के मामले में पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने के लिए सीडब्लूसी ने पत्र देवरिया पुलिस को लिखा है। एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। लेकिन अभी पत्र नहीं मिला है। पत्र मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

Most Popular