HomeलखनऊLucknow news- अब नॉन कोविड अस्पतालों में भी भर्ती होंगे संक्रमित

Lucknow news- अब नॉन कोविड अस्पतालों में भी भर्ती होंगे संक्रमित

राजधानी के सरकारी व निजी नॉन कोविड अस्पतालों में भी कोरोना मरीजों को भर्ती रखा जाएगा। कोविड अस्पतालों में जब तक उन मरीजों को भेजा न जाए तब तक उनका नॉन कोविड में इलाज करना होगा। सीएमओ डॉ. संजय भटनाकर ने सभी नॉन कोविड अस्पतालों को इसे लेकर निर्देश जारी किया है।

सरकारी व निजी अस्पतालों में लगातार पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। इन मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती के लिए सीएमओ के यहां लेटर भेज दिया जाता है। इस दौरान कोविड अस्पतालों में बेड व एंबुलेंस खाली न होने तक मरीज का इलाज बंद रहता है। इस दौरान कई कोविड मरीजों की हालत बिगड़ जाती है। ऐसे में कोविड मरीजों को इलाज मुहैया कराने के लिए नॉन कोविड अस्पतालों में टॉयज एरिया बनाए जाने के निर्देश जारी हुए हैं। जांच में कोई पॉजिटिव आ जाता है तो वह टॉयज एरिया में तब तक ऐसे मरीजों को इलाज मुहैया कराते रहें।

एंबुलेंस की भी व्यवस्था करनी होगी

सीएमओ ने सभी निजी व सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वह अपने यहां से मरीजों को कोविड अस्पतालों में शिफ्ट करवाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था भी करेंगे। इस दौरान वह कोविड कमांड सेंटर या सीएमओ ऑफिस को कोविड पॉजिटिव मरीजों की सूचना फोन के माध्यम से देने के साथ ही वेबसाइट पर ब्यौरा अपलोड करेंगे।

Most Popular