Home लखनऊ Lucknow news- अमेठी में मिले नौ कोरोना संक्रमित मरीज

Lucknow news- अमेठी में मिले नौ कोरोना संक्रमित मरीज

अमेठी। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की कोशिश के चलते जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार घट रही है। मंगलवार देर शाम मिली 1,083 सैंपलों की रिपोर्ट में महज नौ कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। जिले में अब संक्रमितों की संख्या घटकर 93 हो गई है।

जिला प्रशासन को सोमवार देर रात 14, 16 व 17 नवंबर को अलग-अलग स्थानों से 1,083 सैंपलों की एंटीजन, ट्रूनॉट व आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट मिली। रिपोर्ट में नौ लोग पॉजिटिव मिले। पॉजिटिव मिले लोगों में जिले के विभिन्न ब्लॉक के अलग-अलग गांव जामो दीप, जायस, भिखारीपुर, एचएएल कोरवा मुंशीगंज, निहालगढ़, पूरे हसन गुलालपुर, सरवनपुर अमेठी तथा एल-2 अस्पताल व डब्ल्यूएचओ कार्यालय गौरीगंज का एक-एक कर्मचारी शामिल हैं।

रिपोर्ट में 1,074 व्यक्ति निगेटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद डीएम अरुण कुमार ने संक्रमित क्षेत्र में गठित टीम को बचाव कार्य शुरू करने का आदेश दिया है। डीएम ने बताया कि जिले में अब तक 3,093 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिनमें से उपचार के बाद 2,973 सही हो चुके हैं।

संक्रमित मरीजों में 29 की मौत हो चुकी है तो वर्तमान में 93 मरीज अस्पताल व होम आइसोलेट रहकर उपचाराधीन हैं। डीएम ने बताया कि वर्तमान में पॉजिटिविटी की दर एक फीसदी से भी कम हो गई है। डीएम ने जिलावासियों से घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की है।

Most Popular