HomeलखनऊLucknow news - अयोध्या में 'राम-काज': राम मंदिर की नींव में 48...

Lucknow news – अयोध्या में ‘राम-काज’: राम मंदिर की नींव में 48 लेयर में भरा जाएगा मैटेरियल, मोदी के प्रधान सचिव रहे नृपेंद्र मिश्र टेक्निकल टीम के साथ कर रहे मंथन

अयोध्या के सर्किट हाउस में मंदिर ट्रस्ट और टेक्निकल टीम के साथ बैठक करते नृपेंद्र मिश्रा। - Dainik Bhaskar

अयोध्या के सर्किट हाउस में मंदिर ट्रस्ट और टेक्निकल टीम के साथ बैठक करते नृपेंद्र मिश्रा।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की नींव में अब फील्ड मैटीरियल की भराई होगी। इस दौरान मैटीरियल की एक-एक फुट मोटी मजबूत लेयर बनाकर नींव का निर्माण होगा। इस तरह ऊपर मंदिर के फर्श तक 48 लेयर बनेगी। इस बात पर सहमति राम मंदिर निर्माण समिति ने TATA इंजीनियरिंग कंपनी व L&T की तकनीकी टीम के साथ बैठक के बाद जताई है। दो दिवसीय बैठक के आखिरी दिन रविवार को भी मंदिर निर्माण पर मंथन जारी है।

आगामी मौसम के देखते हुए निर्माण पर मंथन

सर्किट हाउस में मंदिर निर्माण समिति चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा की अध्यक्षता में आज पहले फेज की बैठक खत्म हो चुकी है। जिसमें मंदिर निर्माण के अगले चरण के निर्माण को शुरू करने को लेकर तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की गई है। मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्‍यक्ष स्‍वामी गोविंद देव गिरि व तकनीकी विशेषज्ञों की टीम विडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए बैठक से जुड़ी है।

ट्रस्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने बताया कि राम मंदिर परिसर के अंदर के विकास को लेकर चर्चा हुई है। आने वाले मौसम को देखते हुए निर्माण को लेकर रणनीति बन रही है। किस तरह से राम मंदिर निर्माण की प्रगति को आगे बढ़ाया जाए और नींव की भराई संबंधित लेकर भी चर्चा हुई है।

राम मंदिर का प्रस्तावित मॉडल।

राम मंदिर का प्रस्तावित मॉडल।

शुक्रवार की शाम अयोध्या पहुंचे थे नृपेंद्र मिश्रा

बता दें कि नृपेंद्र मिश्र शुक्रवार की शाम अयोध्या पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी व रामलला के दर्शन कर पूजा अर्चना की थी। शनिवार को चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र ने सुबह की पाली में मंदिर परिसर में हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण कर तकनीकी जानकारी ली थी।

खबरें और भी हैं…

Most Popular