HomeलखनऊLucknow news- अलीगंज में दवा कारोबारी के घर पुराने नौकर ने साथियों...

Lucknow news- अलीगंज में दवा कारोबारी के घर पुराने नौकर ने साथियों संग मिलकर की थी लूट

लखनऊ। अलीगंज सेक्टर-बी में दवा कारोबारी दिनेश अग्रवाल के घर बुधवार रात हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में एक नाबालिग सहित चार लोगों को पकड़ इनसे 4.25 लाख रुपये नकदी व बैंक में जमा 1.70 लाख रुपये की रसीद व वारदात में उपयोग की गई कार बरामद की गई है।

डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर के मुताबिक कारोबारी के पुराने नौकर सीतापुर जिले के महमूदाबाद सहदेवा निवासी क्षमाशील उर्फ अमन ने अपने साथी बाराबंकी के बिलौली महराजा सचिन कुमार, चिनहट दयाल फॉर्म के सुयश उर्फ शुभम सिंह और एक नाबालिग के साथ वारदात को अंजाम दिया। वारदात के वक्त कारोबारी दिनेश अग्रवाल पूरे परिवार के साथ बेटी के घर गए थे। घर में गार्ड राकेश और नौकर अनिल मौजूद थे। अनिल भी वारदात से कुछ देर पहले सब्जी लेने निकल गया था। तभी बदमाश घर में घुसे और गार्ड को बाथरूम में बंदकर करीब 9 लाख लूटकर फरार हो गए। वारदात के खुलासे के लिए पुलिस ने क्राइम ब्रांच व सर्विलांस की मदद ली। एडीसीपी प्राची सिंह के मुताबिक आरोपियों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया गया। लूटी गई रकम में से 4,25,200 रुपये नकद व 1.70 लाख रुपये बैंक में जमा किए जाने की रसीद बरामद की गई। वारदात में इस्तेमाल कार व मोबाइल पुलिस को मिल गया है।

लूट के बाद गर्लफ्रेंड के खाते में डाली रकम

एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह के मुताबिक लूट के मास्टर माइंड क्षमाशील उर्फ अमन और विकास हैं। लूटपाट के बाद रकम का बंटवारा भी नहीं किया था, लेकिन क्षमाशील ने अपनी गर्लफ्रेंड के खाते में 1.70 लाख रुपये जमा कर दिए थे। पुलिस ने इस रुपये के निकासी पर रोक लगाने के लिए बैंक को पत्र भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपियों में एक सेवानिवृत्त वन अधिकारी का बेटा भी शामिल हैं। वहीं नौकर अनिल व सुरक्षाकर्मी राकेश की भूमिका की भी पड़ताल की जा रही है।

पुरानी लूट से खरीदी थी कार

प्रभारी निरीक्षक पन्ने लाल यादव के मुताबिक दिसंबर में इन्हीं बदमाशों ने दवा कारोबारी दिनेश अग्रवाल के घर लूटपाट की थी। उस लूट में बदमाशों के हाथ करीब 9 लाख रुपये लगे थे। क्षमाशील ने पुलिस को बताया कि उक्त रकम से सात लाख रुपये में स्विफ्ट डिजायर कार खरीदी थी। इसी कार से दोबारा लूट करने पहुंचे थे।

Most Popular