HomeलखनऊLucknow news- अवध बार की हड़ताल खत्म, कल से काम करेंगे वकील

Lucknow news- अवध बार की हड़ताल खत्म, कल से काम करेंगे वकील

हाईकोर्ट लखनऊ का क्षेत्राधिकार बढ़ाने समेत जीएसटी, शिक्षा और कंपनी लॉ अपीलेट अधिकरण लखनऊ में बनाने की मांग को लेकर अवध बार एसोसिएशन के वकीलों की 24 फरवरी से चल रही हड़ताल शनिवार को खत्म हो गई।

अधिवक्ता सोमवार से अदालतों में काम करेंगे। यह निर्णय शनिवार को अवध बार में हुई अधिवक्ता, शिक्षक व व्यापारी संघों के महासम्मेलन में किया गया।

अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष एचजीएस परिहार की अध्यक्षता में हुए महासम्मेलन में प्रदेश के अधिवक्ता संघों, शिक्षक संगठनों व व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों की एक क्षेत्राधिकार संघर्ष समिति का गठन किया गया।

समिति के सदस्य प्रदेश के जिलों में जनजागरण के लिए प्रतिनिधि मंडल लेकर जाएंगे और हर हफ्ते प्रगति रिपोर्ट संघर्ष समिति को देंगे।

महासम्मेलन में प्रदेश के पश्चिमी जिलों में उच्च न्यायालय की बेंच स्थापना की मांग का समर्थन करते हुए तत्काल बेंच बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। बेंच बनने तक इन जिलों का क्षेत्राधिकार हाईकोर्ट लखनऊ से जोड़े जाने का भी प्रस्ताव पारित हुआ।

निर्णय किया गया कि हर रविवार संघर्ष समिति की ऑनलाइन बैठक होगी और 12 मार्च को शाम 5 बजे जीपीओ पर संघर्ष समिति कैंडल मार्च निकालेगी।

संयुक्त सचिव राहुल कुमार सिंह ने बताया कि अवध बार के वकीलों के न्यायिक कार्य से विरत रहने के प्रस्ताव को अगले प्रस्ताव तक निलंबित किया गया। कहा गया कि अवध बार के वकील आठ मार्च से न्यायिक कार्य करेंगें।

Most Popular