HomeलखनऊLucknow news - आज वीकेंड लॉकडाउन, ताकि टूटे कोरोना की चेन: लखनऊ...

Lucknow news – आज वीकेंड लॉकडाउन, ताकि टूटे कोरोना की चेन: लखनऊ में दिखा ‘महामारी’ का भय; मुरादाबाद जरूरी सामान लेने के लिए घरों से बाहर निकले लोग

कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश में आज पूरी तरह से लॉकडाउन लगा हुआ है। योगी सरकार ने 15 मई तक हर रविवार को लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया था। अति प्रभावित 10 जिलों में रात्रिकालीन कर्फ्यू भी जारी रहेगा। इस दौरान मास्क नहीं लगाने पर पहली बार पकड़े जाने पर एक हजार और दोबारा पकड़े जाने पर 10 हजार का जुर्माना देना होगा।

लखनऊ का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज में सूना पड़ा चौराहा।

लखनऊ का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज में सूना पड़ा चौराहा।

क्या खुला रहेगा और कहां रहेगी पाबंदी?

पेट्रोल पंप, LPG, CNG खुदरा और भंडारण आउटलेट खुले रहेंगे।मेडिकल स्टोर, किराना की दुकान, दूध-सब्जी की दुकानें छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी।रेस्टोरेंट खुले रहेंगे लेकिन सिर्फ होम डिलीवरी होगी।दूसरे राज्यों से लोग आ-जा सकेंगे।प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडियाकर्मी वैध ID कार्ड के साथ आ-जा सकेंगे।गर्भवती व रोगियों को इलाज की सेवाएं प्राप्त करने की अनुमति रहेगी।ऑटो रिक्शा, टेंपो, ई रिक्शा आदि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का संचालन बंद रहेगा।पंचायत चुनाव से जुड़ी पोलिंग पार्टियां, स्वास्थ्य सेवाओं, सफाई आदि से जुड़े कर्मियों को आवागमन की अनुमति रहेगी।सभी बाजार, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, कार्यालय बंद रहेंगे।

प्रदेश के अन्य चार बड़े शहरों का हाल

कानपुर: आज होगा सैनिटाइजेशनसरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश में आज एक दिन के लिए लॉकडाउन लागू किया है। इस दौरान कानपुर में सड़कें सूनी दिखाई दीं। नगर निगम ने लॉकडाउन के दौरान सैनिटाइजेशन को लेकर बड़ी तैयारी की है। आज रविवार को शहर में बड़े स्तर पर सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा।नोएडा: सख्ती से कराया अनुपालननोएडा में लगे एक दिन के लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मी वाहनों की जांच कर रहे हैं। सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही घरों से बाहर निकलने की छूट है। शनिवार को नोएडा में 492 केस सामने आए है। जबकि एक मरीज की मौत हुई। इसके बाद मरने वालों की संख्या 101 हो गई है। जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या 29 हजार पार कर गई है।मुरादाबाद: आवश्यक चीजों को लिए घरों से बाहर निकले लोगमुरादाबाद में एक दिन के लॉकडाउन के दौरान लोग जरूरी सामान लेने के लिए अपने घरों से बाहर निकले। यहां हर दिन संक्रमण का रिकॉर्ड टूट रहा है। शनिवार को 524 नए संक्रमित केस सामने आए। जबकि इससे एक दिन पहले शुक्रवार को सर्वाधिक 435 पॉजिटिव केस मिले थे। यहां 2635 एक्टिव केस हैं। जबकि 212 लोगों की मौत हो चुकी है।मुरादाबाद में दूध लेने के लिए सुबह लोग घरों से बाहर निकले।

मुरादाबाद में दूध लेने के लिए सुबह लोग घरों से बाहर निकले।

प्रयागराज: AU के खाली कराए जा रहे हॉस्टलप्रयागराज में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल को करोना की वजह से खाली कराया जा रहा है। फैकल्टी मेंबर ने बताया कि निर्देश दिए गए हैं कि कोविड की स्थिति को ध्यान में रखकर कक्षाएं और परीक्षाएं ऑनलाइन कराई जा रही हैं। छात्रों से अपील की गई है कि हॉस्टल खाली कर दें।​​​​इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हॉस्टल को खाली कराया जा रहा है।

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में हॉस्टल को खाली कराया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular