HomeलखनऊLucknow news- आरक्षण पर आई आपत्तियों का हुआ निस्तारण

Lucknow news- आरक्षण पर आई आपत्तियों का हुआ निस्तारण

गौरीगंज (अमेठी)। सब कमेटी ने त्रिस्तरीय पंचायत आरक्षण की अनंतिम सूची पर दाखिल सभी 256 अपत्तियों का निस्तारण कर दिया है।

सब कमेटी की निस्तारण रिपोर्ट मिलने के बाद जिला स्तरीय कमेटी ने परीक्षण शुरू कर दिया है। डीएम की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय कमेटी आपत्ति निस्तारण के मामले में देर रात तक अंतिम निर्णय लेगी।

जिला पंचायत सदस्य के 36, ब्लॉक प्रमुख के 13, बीडीसी के 877, ग्राम प्रधान के 682 और ग्राम पंचायत सदस्य पद के 8,620 पदों के लिए डीपीआरओ कार्यालय ने पिछले दो मार्च को आरक्षण की अनंतिम सूची जारी की थी।

जारी सूची में डीडीसी के 23, ब्लॉक प्रमुख के नौ, ग्राम प्रधान के 449, बीडीसी के 589 व ग्राम पंचायत सदस्य के 5,385 पद विभिन्न वर्ग के लिए आरक्षित किए गए थे। अंतिम सूची का प्रकाशन करने के साथ डीपीआरओ कार्यालय ने लोगों को आपत्ति दाखिल करने के लिए आठ मार्च तक का समय दिया था।

समय सीमा में ग्राम प्रधान पद पर सर्वाधिक 205, जिला पंचायत सदस्य पद पर आठ, क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर 35 तथा ग्राम पंचायत पद पर आठ आपत्तियां दाखिल हुईं। आपत्तियों का परीक्षण कर निस्तारण करने के लिए डीएम के निर्देश पर दो-दो अफसरों की सब टीम गठित की गई।

टीमों को नौ, दस व 11 मार्च को विकास भवन में बैठकर आपत्तियों का परीक्षण कर निस्तारण करने को कहा गया। सब कमेटी ने सम्यक परीक्षण के बाद सभी आपत्तियों का निस्तारण कर दिया है।

सब कमेटी की निस्तारण रिपोर्ट डीएम की अध्यक्षता मेें गठित जिला स्तरीय कमेटी को भेज दी गई है। जिला स्तरीय कमेटी शुक्रवार देर रात तक इस पर अंतिम निर्णय लेगी।

डीपीआरओ श्रेया मिश्र ने सब कमेटी की ओर से किए गए निस्तारण को फिलहाल सार्वजनिक करने से इन्कार किया। कहा कि रविवार को आरक्षण की अंतिम सूची प्रकाशित करते हुए सोमवार को निदेशालय भेज दी जाएगी।

Most Popular