Home लखनऊ Lucknow news- इंजीनियर की मौत के मामले में दो पर हत्या का...

Lucknow news- इंजीनियर की मौत के मामले में दो पर हत्या का मुकदमा दर्ज

पीजीआई के कृष्ण विहार एल्डिको कॉलोनी निवासी 24 वर्षीय इंजीनियर रजत बाजपेई की मौत के मामले में मां ने दो पर हत्या का आरोप लगाते हुए शनिवार को तहरीर दी थी। पुलिस ने घर से साथ ले जाने वाले दोस्त समेत दो पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। रजत बाजपेई के मोबाइल से एक ऑडियो क्लिप मिली है जिसमें दोनों दोस्त उसे धमकी दे रहे हैं। हालांकि पुलिस का दावा है कि रजत की मौत डूबने से हुई है। लेकिन मां ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं।

शिक्षिका अलका बाजपेई का बेटा रिलायंस कंपनी में इंजीनियर था। उसका दोस्त अर्पित त्रिवेदी 17 नवंबर की शाम को उसे अपनी बाइक से लेकर गया था। इसके बाद से वह वापस नहीं आया। 18 नवंबर को उसके कपड़े डिफेंस एक्सपो के वाटर डंपिंग ग्राउंड केपास मिले थे। पुलिस ने देर रात एक बजे पानी निकालने के बाद शव को बाहर निकाला। शव नग्न हालत में था। शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी मिले। इन चोट के निशानों को पुलिस, पानी के जीव-जंतुओं द्वारा खाए जाने का बता रही है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रजत की मौत की पुष्टि डूबने के कारण हुई। शरीर पर चोट का जिक्र भी रिपोर्ट में था। इसके बाद भी पुलिस इसे संदिग्ध नहीं मान रही थी।

मां ने खड़े किए सवाल, पुलिस ने साधी चुप्पी

रजत की मां अलका के मुताबिक, अगर बेटे की मौत तालाब में डूबने से हुई तो शव नग्न कैसे मिला? इसके अलावा उसके कपड़े तालाब के बाहर कैसे आ गए? क्या वह रात को तालाब में नहाने गया था? उसके शरीर में सिर और गले में चोट के निशान कैसे मिले? इन सवालों पर पीजीआई पुलिस चुप्पी साधे है। मां अलका का आरोप है कि वृंदावन सेक्टर-2 निवासी अर्पित और विमल रेजीडेंसी सुरक्षा एन्क्लेव एल्डिको निवासी तुषार विमल ने मिलकर रजत की हत्या की है। दोनों का कुछ दिन पहले विवाद हुआ था। प्रभारी निरीक्षक पीजीआई केके मिश्रा के मुताबिक, पोस्टर्माटम रिपोर्ट और प्राथमिक जांच से यह स्पष्ट हो चुका है कि रजत की मौत डूबने से हुई है। फिर भी परिवारीजनों की तहरीर के आधार पर रजत के दो दोस्तों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
रजत के मोबाइल में मिले ऑडियो से हुआ संदेह
रजत की मां अलका के मुताबिक, बेटे के मोबाइल में एक 10 मिनट का ऑडियो मिला जिसमें एक दिन पहले रजत, अर्पित व तुषार के बीच मोबाइल पर बातचीत रिकॉर्ड है। ऑडियो में बातचीत में यह सामने आया है कि रजत व अर्पित-तुषार के बीच कुछ दिन पहले विवाद हुआ था जिसे लेकर अर्पित और तुषार ने रजत को घर से निकलने पर धमकी दी थी। ऑडियो में रजत को गालियां दी जा रहीं थीं। यहां तक धमकी दी गई कि उसे नंगा कर मारा जाएगा। मां अलका के मुताबिक, जब रजत के कपड़े डंपिंग ग्राउंड के पास मिले तो संदेह होने लगा। शव देर रात को नग्न हालात में ही मिला तो संदेह पुष्ट हो गया। इसी आधार पर तहरीर दी है।

Most Popular