HomeलखनऊLucknow news - उप मुख्यमंत्री ने देखा 'रामकाज': दिनेश शर्मा बोले- अयोध्या...

Lucknow news – उप मुख्यमंत्री ने देखा ‘रामकाज’: दिनेश शर्मा बोले- अयोध्या में बनेगी श्रीराम यूनिवर्सिटी, रामायण और रामचरितमानस पर होगा शोध

रामलला के दरबार में उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा।

रविवार को डॉक्टर दिनेश शर्मा ने हनुमान जी और रामलला के दर्शन किएराम मंदिर निर्माण कार्य का जाएगा लेकर बोले- मैं यह देखकर धन्य हो गया

अयोध्या में भगवान राम की जन्मभूमि पर उनका भव्य मंदिर का निर्माण जारी है। मंदिर परिसर में नींव की खुदाई का काम 60% तक पूरा हो चुका है। अप्रैल से राम मंदिर की बुनियाद की भराई का काम शुरू हो सकता है। इस बीच रविवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने अयोध्या पहुंचकर निर्माण कार्यों का जाएगा लिया। दिनेश शर्मा ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम विश्वविद्यालय की स्थापना होगी। विश्वविद्यालय में रामायण और रामचरितमानस पर शोध होगा।

राम जन्मभूमि में निर्माण कार्य का निरीक्षण करते उप मुख्यमंत्री।

राम जन्मभूमि में निर्माण कार्य का निरीक्षण करते उप मुख्यमंत्री।

तय समय में बनेगा मंदिर

इससे पहले डॉक्टर दिनेश शर्मा ने हनुमानगढ़ी व रामलला मंदिर में दर्शन-पूजन किया। दिनेश शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में मंदिर निर्माण की सभी बाधाएं दूर हुई हैं। मंदिर ट्रस्ट तेजी से निर्माण कार्य करा रहा है। मंदिर निर्माण का काम देखकर मैं धन्य हुआ हूं। तय समय में मंदिर बनेगा। राम जन्मभूमि से निकलने के बाद उप मुख्यमंत्री जयपुरिया स्कूल के कार्यक्रम में शामिल हुए। उसके बाद अयोध्या महोत्सव के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए।

हनुमानगढ़ी में दिनेश शर्मा ने की पूजा अर्चना।

हनुमानगढ़ी में दिनेश शर्मा ने की पूजा अर्चना।

राम मंदिर ट्रस्ट के खाते में 2500 करोड़ जमाश्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान में 4 मार्च तक 2500 करोड़ रुपए से ज्यादा जमा हुए हैं। यह जानकारी ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय ने दी है। उन्होंने बताया कि निधि समर्पण अभियान के जरिए 10 करोड़ परिवारों से संपर्क किया गया। इसमें मुस्लिम समाज ने भी निधि समर्पण अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। विदेशी राम भक्तों से की अपील की गई कि जब तक कानूनी कार्रवाई पूरी नहीं होती वे सहयोग के लिए अभी धैर्य रखें।

उन्होंने बताया 9 लाख कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर लिया निधि समर्पण किया। अरुणाचल प्रदेश से 4 करोड़, मणिपुर से दो करोड़, मिजोरम से 21 लाख, नागालैंड से 28 लाख, मेघालय से 85 लाख और दक्षिण के राज्यों में से तमिलनाडु से 85 करोड़ व केरल से 13 करोड निधि का समर्पण हुआ है।

खबरें और भी हैं…

Most Popular