Home लखनऊ Lucknow news- एक दिवसीय हड़ताल का जिले में रहा मिलाजुला असर

Lucknow news- एक दिवसीय हड़ताल का जिले में रहा मिलाजुला असर

गौरीगंज-अमेठी। केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर विभिन्न मांगों के समर्थन में बृहस्पतिवार को प्रस्तावित एक दिवसीय हड़ताल का जिले में मिलाजुला असर दिखाई पड़ा। हड़ताल के दौरान कुछ बैंक शाखाएं बंद रहीं तो कुछ में लेन-देन होता रहा। डाकघरों में कर्मियों ने मुख्यद्वार बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। सहालग का सीजन होने से हड़ताल से जहां उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी वहीं जिले में करीब सात से आठ करोड़ रुपये का लेन-देन प्रभावित हुआ।

विभिन्न मांगों के समर्थन में बृहस्पतिवार को केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर बैंक व डाकघर कर्मचारी सड़क पर उतर आए। हड़ताल में शामिल बैंक कर्मियों ने बैंकों में तो डाकघर कर्मियों ने पोस्ट आफिस में तालाबंद कर विरोध प्रदर्शन किया। हड़ताली कर्मियों ने मांगों के समर्थन में फैक्स के माध्यम से तो डाक कर्मियों ने भी ज्ञापन भेजा।

ज्ञापन में डाक कर्मियों ने ग्रामीण डाक सेवकों को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिलाने, ग्रामीण डाक सेवकों को तीन समयबद्ध पदोन्नति, 180 दिनों का अवकाश तथा अवकाश पर नगद भुगतान, स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार तो बैंक कर्मियों ने अपनी मांगें जल्द पूरी करने की मांग की है।

हड़ताल के दौरान बृहस्पतिवार को जिले में पंजाब एंड सिंध बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, कैनरा बैंक, यूको बैंक व डाकघरों में करीब सात से आठ करोड़ रुपये का लेन-देन प्रभावित हुआ। सहालग सीजन में बैंक की हड़ताल से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।
जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक विमल कुमार गुप्त ने हड़ताल के दौरान जिले में सात से आठ करोड़ का लेन-देन प्रभावित होने की पुष्टि करते हुए बताया कि लोगों को परेशानी से बचाने के लिए एटीएम में नगदी की व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई थी जिसके उपभोक्ताओं को परेशानी न हो।

Most Popular