HomeलखनऊLucknow news- एनडीए परीक्षा के लिए राजधानी में होंगे 43 हजार से...

Lucknow news- एनडीए परीक्षा के लिए राजधानी में होंगे 43 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी, अभ्यर्थी ने की परीक्षा स्थगित करने की मांग

लखनऊ। संघ लोक सेवा आयोग की ओर से 18 अप्रैल को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (1) 2021 राजधानी के 109 परीक्षा केंद्रों पर होनी प्रस्तावित है। परीक्षा की सारी तैयारियां हो चुकी हैं, लेकिन कोरोना संक्रमण का बढ़ता प्रकोप और लॉकडाउन के बीच अभ्यर्थियों ने विभिन्न माध्यमों से परीक्षा को स्थगित करने की मांग की है। एनडीए की परीक्षा के लिए प्रदेशभर से राजधानी में करीब 43 हजार से ज्यादा अभ्यर्थी आएंगे। सभी को एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं। परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से 12:30 और दोपहर में 2 से 4:30 बजे तक होगी। ऑब्जर्वर पहुंच चुके हैं। शुक्रवार को ऑब्जर्वर ने कई परीक्षा केंद्रों का दौरा किया। बैठने की व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे, बिजली व्यवस्था आदि संसाधनों का निरीक्षण किया। शनिवार को सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाने का कार्य पूरा हो जाएगा।

लॉकडाउन में कैसे होगी परीक्षा

रविवार को लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। ऐसे में सवाल यह है कि जब पूरा शहर बंद रहेगा तो परीक्षा कैसे होगी? कोरोना के प्रकोप से पहले ही लोग डरे हुए हैं। संक्रमण की चपेट में न आ जाएं इस डर से बाहर नहीं निकल रहे हैं। ऐसे में लॉकडाउन में शिक्षक ड्यूटी करने कैसे जाएंगे? अभ्यर्थी भी परीक्षा केंद्र पर कैसे पहुंच पाएंगे, जब कोई साधन ही नहीं चलेगा। उधर, बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए अभ्यर्थी विभिन्न माध्यमों से परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। वे सीधे संघ लोक सेवा आयोग के कार्यालय में फोन कर परीक्षा स्थगित करने की मांग पर अड़े हैं। जबकि आयोग के अधिकारियों ने फिलहाल परीक्षा स्थगित न होने की बात कही है। काफी संख्या में अभ्यर्थी दूसरे जिले से भी परीक्षा देने राजधानी में आते हैं। अभ्यर्थी सोशल मीडिया के माध्यम से केंद्र सरकार से परीक्षा स्थगित करने की गुहार लगा रहे हैं।

Most Popular