Home लखनऊ Lucknow news- किसानों के प्रति हैवानियत से पेश आ रही है भाजपा...

Lucknow news- किसानों के प्रति हैवानियत से पेश आ रही है भाजपा सरकार : प्रियंका

कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर बर्बरतापूर्वक वाटर कैनन चलाने की कड़ी निंदा करते हुए भाजपा को किसान विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के प्रति हैवानियत से पेश आ रही है।

प्रियंका ने ट्वीट किया ‘किसानों से समर्थन मूल्य छीनने वाले कानून के विरोध में किसान की आवाज सुनने की बजाय भाजपा सरकार उन पर भारी ठंड में पानी की बौछार मारती है। किसानों से सब कुछ छीना जा रहा है। पूंजीपतियों को थाल में सजाकर बैंक, कर्जमाफी, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन बांटे जा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि अन्नदाताओं के खिलाफ  लाठी-गोली चलाने वाली भाजपा सरकार मेहनतकश समुदाय का दर्द क्या जाने? कोरोना काल में जहां अडानी-अंबानी की आय 150 गुना बढ़ी है, वहीं योगी सरकार में गन्ना मूल्य में कोई भी वृद्धि नहीं हुई है जबकि बिजली, उर्वरक, कीटनाशक, डीजल आदि की वजह से उत्पादन लागत बढ़ी है। किसानों को गन्ने का पिछला भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। इससे साफ है कि भाजपा सरकारों के एजेंडे में किसान, मजदूर कभी था ही नहीं। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून किसानों के हितों पर कुठाराघात हैं। इसके चलते किसान आंदोलन करने के लिए विवश हुए हैं।

 
बिचौलियों, कालाबाजारियों की पौ बारह

लल्लू ने कहा कि नए कृषि कानूनों में एमएससी खत्म किए जाने से बिचौलिये और कालाबाजारी करने वालों के पौ बारह हैं। आवश्यक खाद्य वस्तुएं, आलू, प्याज, तेल, तिलहन, दलहन के दाम आसमान छू रहे हैं। आम लोगों में हाहाकार मचा है। कोरोना की वजह से लाखों लोग अपनी नौकरी व रोजगार खो चुके हैं। जो रोजगार में हैं, उनके वेतन में कटौतियां हो रही हैं। ऐसे में आवश्यक वस्तुओं की बढ़ी कीमतें लोगों की जेबों पर डाका डाल रही हैं।

Most Popular