Home लखनऊ Lucknow news- कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हाईअलर्ट पर योगी सरकार,...

Lucknow news- कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर हाईअलर्ट पर योगी सरकार, जल्द ही जारी हो सकते हैं दिशा-निर्देश

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने अफसरों को हाईअलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में प्रदेश सरकार जल्द ही दिशा-निर्देश जारी कर सकती है।

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी ने टीम-11 के साथ हुई बैठक में अफसरों को हाईअलर्ट पर रहने का निर्देश दिया। अफसरों को रेड जोन वाले इलाको के यात्रियों पर नजर रखने को कहा गया है। इस संबंध में अनिवार्य परीक्षण और क्वारंटीन रहने का निर्देश जारी किया जा सकता है।

बता दें कि केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब और हरियाणा सहित कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं जिसे लेकर योगी सरकार गंभीर है और जल्द दिशा-निर्देश जारी करने की योजना बना रही है।

मुख्यमंत्री योगी ने शिवरात्रि व होली सहित आने वाले त्योहारों के मद्देनजर अफसरों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान लोगों को जागरुक करें और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाएं।

यूपी में 85 नए कोराना पॉजिटिव

यूपी में सोमवार को 85 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि 87 को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। प्रदेश में अब तक 6.02 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से लगभग 5.91 लाख रोगी ठीक हो चुके हैं। मरीजों के ठीक होने की दर 98.16 प्रतिशत पहुंच गई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 1.11 लाख लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया। सोमवार को एक मरीज की मौत के साथ संक्रमण से अब तक कुल 8,716 मरीजों ने दम तोड़ा है। वर्तमान में 2,366 एक्टिव केस हैं। लगभग एक सप्ताह से कोरोना संक्रमण से मुक्त चल रहे श्रावस्ती में दो नए रोगी मिले हैं। सबसे अधिक 21-21 मरीज लखनऊ और प्रयागराज में हैं। 48 जिलों में एक भी मरीज नहीं मिला है। इसके अलावा शामली, कासगंज में एक भी एक्टिव मरीज नहीं मिला।

यूपी में 85 नए कोराना पॉजिटिव

Most Popular