HomeलखनऊLucknow news- कोरोना प्रबंधन के ‘योगी मॉडल’ को विपक्ष ने सराहा, सर्वदलीय...

Lucknow news- कोरोना प्रबंधन के ‘योगी मॉडल’ को विपक्ष ने सराहा, सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने की तारीफ

विस्तार

कोरोना संक्रमण काल से निपटने और आपदा को अवसर में बदलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ टाइम मैगजीन से लेकर हावार्ड यूनिवर्सिटी तक में हो रही है। आज मुख्यमंत्री योगी के प्रबंधन को देखकर विपक्ष ने भी प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक वैक्सीनेशन के कार्यक्रम को तेजी से चलाने और कोरोना के रोकथाम को लेकर उठाए गए कदमों को लेकर सरकार की तारीफ की।

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे में जिस तरह से यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम -11 बनाकर प्रबन्धन किया उससे न सिर्फ बेहतर नतीजे आये बल्कि कोरोना की रोकथाम में भी मदद मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके लिए पहले ही योगी सरकार की पीठ थपथपा चुके हैं।

आज कोविड -19 के रोकथाम के लिए राजभवन में सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया था। बैठक में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विपक्ष की तरफ से नेताओं को बुलाया गया था। इस दौरान जब बैठक शुरु हुई तो कांग्रेस के प्रतिनिधि सुहेल अंसारी और बीएसपी के विधानमंडल दल के नेता लाल जी वर्मा ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की।

कांग्रेस नेता सुहेल अंसारी ने कहा कि ‘सरकार ने जैसे पिछली वेव को सफलता पूर्वक कंट्रोल किया, वैसे ही सरकार इस बार भी काबू करने में सफलता पाएगी’। उन्होंने उत्तर प्रदेश में सरकार के कोविड कंट्रोल को लेकर उठाए गए कदमों की सराहना की। वहीं बीएसपी नेता लाल जी वर्मा ने सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि’ बहन जी लगातार ट्वीट करती रहती हैं। इसके साथ ही सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करने के लिए कहती रहती हैं।‘ उन्होंने कोविड प्रबंधन को लेकर सरकार द्वारा दिए गए हर निर्देश का पालन व समर्थन करने की बात कही। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को दिए गए निर्देशों का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से सभी प्रशासनिक अधिकारियों को जनता से संवाद स्थापित करने के लिए कहा गया है। साथ ही हर व्यक्ति घर से निकलते वक्त मास्क और सेनिटाइजर का इस्तेमाल करे इसको भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बढ़ते कोविड संक्रमण को लेकर भीड़भाड़ वाले स्थानों से दुकानों व रेहड़ी वालों को हटाकर खुले स्थान में दुकान लगाने की व्यवस्था की जा रही है। यही नहीं पंचायत चुनाव के लिए भी सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश के हर नागरिक के जीवन और जीविका को बचाने के लिए संकल्पित है।

Most Popular