HomeलखनऊLucknow news- कोरोना संक्रमण को देखते हुए डीएम ने दिए कार्य स्थलों...

Lucknow news- कोरोना संक्रमण को देखते हुए डीएम ने दिए कार्य स्थलों व प्रतिष्ठानों में सख्ती के निर्देश, एसजीपीजीआई का कर्मचारी पॉजिटिव

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए राजधानी में सभी प्रतिष्ठानों व कार्य स्थलों में आने जाने वालों का ब्यौरा, फोन नंबर समेत रखने में ढिलाई न बरतने के सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग भी अनिवार्य रूप से करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा है कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए इस संबंध में पहले भी निर्देश दिए गए थे, लेकिन बीच में ढिलाई होने लगी थी इसलिए अब ढिलाई को रोकना होगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके अलावा डीएम ने कहा कि लखनऊ में सभी जगहों पर फिजिकल डिस्टेंसिंग को अनिवार्य कर दिया है।

एसजीपीजीआई का कर्मचारी निकला पॉजिटिव

एसजीपीजीआई के गैस्ट्रो सर्जिकल ओपीडी में कार्यरत कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस पर विभाग की ओपीडी बंद करके सैनिटाइजेशन चल रहा है। संबंधित कर्मचारी के संपर्क में आने वाले 20 लोगों की जांच कराई गई है। इन सभी लोगों को ड्यूटी पर आने से मना कर दिया गया है। निदेशक प्रोफेसर आरके धीमान ने कहा कि चिकित्सकों एवं कर्मचारियों को परिसर में मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। सभी सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिया गया है कि बिना मास्क ओपीडी में आने वालों को अंदर ना जाने दिया जाए। क्योंकि एक व्यक्ति की लापरवाही से ओपीडी में मौजूद सभी मरीज और कर्मचारी संक्रमित हो सकते हैं।

Most Popular