HomeलखनऊLucknow news- कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मंत्री ब्रजेश पाठक ने...

Lucknow news- कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मंत्री ब्रजेश पाठक ने दी एक करोड़ विधायक निधि 

विस्तार

लखनऊ में कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाओं से खिन्न होकर शासन को पत्र लिखने वाले कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने अपनी मध्य विधानसभा में कोरोना संक्रमण से बचाव के कार्यों के लिए विधायक निधि से एक करोड़ रुपए की धनराशि दी है। इस संबंध में उन्होंने बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। साथ ही कहा है कि नियमानुसार उक्त धनराशि तत्काल निर्गत की जा सकती है।

पत्र में उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारीके विकराल रूवरूप को देखते हुए उनकी विधायक निधि से मध्य विधानसभा के सभी वार्डों में अस्थाई रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट कराने के लिए केंद्र बनाए जाएं। इन सभी केंद्रों पर ऑक्सीमीटर की व्यवस्था की जाए। साथ ही टेली मेडिसन के माध्यम से जो लोग आईसोलेशन में है, उन्हें घर पर ही दवा उपलब्ध कराई जाए।

इसके अलावा कानून मंत्री ने लखनऊ के सभी कल्याण मंडप, बारात घर, गेस्ट हाउस को एल -1 व एल-2 स्तर का अस्थाई हॉस्पिटल बनाने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा है कि ऐसे हॉस्पिटल्स में ऑक्सीजन सिलेंडर के माध्यम से उपलब्ध कराई जाए और जो मरीज भर्ती होना चाहे उसे भर्ती कराया जाए। उन्होंने नगर आयुक्त को भी वार्डों में सैनिटाइजेशन करवाने और बैकुंठ धाम में सफाई व अन्य आवश्यक कार्य कराने के लिए विधायक निधि से आवश्यकतानुसार धनराशि देने के लिए कहा है। 

डीएम ने तत्काल मांगी डिमांड

कानून मंत्री के पत्र के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने नगर आयुक्त व मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिखते हुए तत्काल डिमांड तैयार कर भेजने को कहा है। जिलाधिकारी ने कानून मंत्री के विधायक निधि से धनराशि देने संबंधी पत्र का हवाला देकर कहा है कि कोविड प्रभावित मरीजों के इलाज हेतु एंबुलेंस, प्रशिक्षित मानव संसाधन, टेस्टिंग संबंधी किट, पीपीई किट, मास्क, ग्लब्स, मेडिकल इक्युपमेंट, क्वारंटीन फैसिलिटी, डेड बॉडी डिस्पोजल की व्यवस्था, एल-1 व एल-2 अस्पतालों की व्यवस्था, ऑक्सीजन सप्लाई, सैनिटाइजेशन आदि जिन वस्तुओं की आवश्यकता है, उनका मांग पत्र उन्हें भेजें।

Most Popular