HomeलखनऊLucknow news- कोरोना से दो लोगों की मौत

Lucknow news- कोरोना से दो लोगों की मौत

अमेठी। कोरोना की दूसरी लहर जिले में बेकाबू हो गई है। रविवार को कोरोना संक्रमित दो बुजुर्गों की अलग-अलग अस्पतालों में उपचार के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा 41 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

जिले के तिलोई क्षेत्र के गांव भिखरीपुर महोना निवासी श्रवण कुमार (68) कैंसर से पीड़ित थे। इनका इलाज लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में पूर्व से चल रहा था। ऑपरेशन के लिए आरएमएल अस्पताल में कोरोना की जांच कराई। आठ अप्रैल को आई रिपोर्ट में श्रवण पॉजिटिव पाए गए जिससे ऑपरेशन तिथि निरस्त कर दी गई। आठ अप्रैल की शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से उन्हें जिला अस्पताल में संचालित एल-2 हास्पिटल में भर्ती कराया गया। शनिवार शाम श्रवण की हालत बिगड़ने पर लखनऊ के केजीएमयू व मेयो अस्पताल में संचालित एल-3 अस्पताल में भर्ती कराने का प्रयास किया गया लेकिन वहां बेड खाली न होने के चलते रेफर नहीं किया जा सका। रविवार सुबह उनकी अस्पताल में मौत हो गई। मौत के बाद शव को थ्री-लेयर किट में रखकर परिवारीजनों के हवाले कर दिया गया।

उधर जगदीशपुर ब्लॉक के गांव बूबूपुर मजरे मंगौली निवासी राज बहादुर (65) की तबीयत खराब होने पर सात अप्रैल को परिवारीजन उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के निजी अस्पताल ले गए, जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। लखनऊ में इलाज के दौरान रविवार को उनकी मौत हो गई। मौत के बाद अस्पताल की ओर से लखनऊ व अमेठी प्रशासन को सूचना दी गई।

एक्टिव केस हुए 115

जिले में दो दिन के दौरान 41 लोग और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। प्रशासन के मुताबिक शनिवार को मिली रिपोर्ट में 14 लोग और रविवार शाम मिली रिपोर्ट में 27 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पॉजिटिव मिले लोगों में जगदीशपुर ब्लॉक के अलग-अलग गांव के 11, सिंहपुर, भेटुआ व बहादुरपुर ब्लॉक क्षेत्र के तीन-तीन, अमेठी व तिलोई ब्लॉक क्षेत्र के दो-दो, बाजार शुकुल ब्लॉक क्षेत्र में एक, मुसाफिरखाना ब्लॉक क्षेत्र के चार, जामो ब्लॉक क्षेत्र के पांच व गौरीगंज ब्लॉक क्षेत्र के सात मरीज शामिल हैं। सीएमओ डॉ. आशुतोष दुबे ने बताया पॉजिटिव मिले मरीजों में शामिल 10 बुजुर्गों को असैदापुर स्थित लेबल-टू अस्पताल में भर्ती कराने के अलावा अन्य 31 मरीजों को घर में आइसोलेट कराया गया है। सीएमओ ने बताया कि जिले में एक्टिव केस बढ़कर 115 हो गए हैं।

Most Popular