HomeलखनऊLucknow news- कोविड संक्रमण: नाइट शिफ्ट के कर्मचारी इकाइयों में करेंगे रात्रि...

Lucknow news- कोविड संक्रमण: नाइट शिफ्ट के कर्मचारी इकाइयों में करेंगे रात्रि विश्राम, उद्यमियों ने किए इंतजाम

विस्तार

जो औद्योगिक इकाइयां 24 घंटे माल का उत्पादन करती हैं, उनके कर्मचारी नाइट शिफ्ट में इकाई में ही रात्रि विश्राम करेंगे। उद्यमियों ने इसके इंतजाम कर दिए हैं। वहीं, जो कर्मचारी घर जाना चाहेगा उसको थोड़ा पहले छुट्टी दे दी जाएगी। इससे नाइट कर्फ्यू का औद्योगिक इकाइयों पर असर नहीं पड़ेगा।

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन लखनऊ चैप्टर के चेयरमैन अवधेश अग्रवाल ने बताया कि प्रशासन द्वारा नाइट कर्फ्यू लागू किए जाने से औद्योगिक इकाइयां में नाइट का उत्पादन बंद नहीं हुआ है। बल्कि नाइट ड्यूटी में छूटने वाले कर्मचारियों को औद्योगिक इकाई में ही रात्रि विश्राम का इंतजाम किया गया है। रात नौ बजे से ड्यूटी पर आने वाले कर्मचारियों को आठ बजे बुलाया जाने लगा है।

कर्मचारी दो माह की मांगने लगे छुट्टी

अवधेश अग्रवाल ने बताया कि नाइट कर्फ्यू लागू होने के बाद से कर्मचारियों ने दो महीने का अवकाश और वेतन एडवांस में देने की एप्लीकेशन देनी शुरू कर दी है। लेकिन इन्हें सुविधा और सुरक्षा का आश्वासन दिया जा रहा है। उनका कहना है कि मुश्किल से इंडस्ट्री में कर्मचारियों की कमी दूर हुई है। यदि फिर से पलायन कर गए तो उत्पादन प्रभावित हो जाएगा।

पुराने कोविड पास लेकर चल रहे कर्मचारी

अमौसी इंडस्ट्रियल एरिया के उद्यमी रजत मेहरोत्रा ने बताया कि कर्मचारी पूर्व लॉकडाउन के दौरान जारी किए गए कोविड-19 पास लेकर आवागमन करने लगे हैं। अधिकतर कर्मचारी औद्योगिक क्षेत्र के आसपास ही निवास करते हैं। लोकल पुलिस का भी सहयोग मिल रहा है।

नाइट में चल रही रोलिंग मिल
सरोजिनी नगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित रोलिंग मिल के मुखिया शिव शंकर अवस्थी ने बताया कि नाइट कर्फ्यू से रोलिंग मिल के उत्पादन पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। रात नौ बजे ड्यूटी से छूटने वाले कर्मचारियों को रात आठ बजे छोड़ दिया जाता है। साथ ही रात नौ बजे आने वाले कर्मचारियों को आठ बजे बुलाया जाने लगा है। नाइट ड्यूटी वाले कर्मचारी सुबह छह घर जा रहे हैं।

पुराने कोविड पास लेकर चल रहे कर्मचारी

Most Popular