HomeलखनऊLucknow news- गाजियाबाद नगर निगम का ग्रीन बॉन्ड बीएसई प्लेटफार्म पर हुआ...

Lucknow news- गाजियाबाद नगर निगम का ग्रीन बॉन्ड बीएसई प्लेटफार्म पर हुआ लिस्ट

गाजियाबाद नगर निगम का 150 करोड़ रुपये का ग्रीन म्युनिसिपल बॉन्ड बृहस्पतिवार को बाम्बे स्टाक एक्सचेंज (बीएसई) के प्लेटफार्म पर लिस्ट हुआ। दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में आयोजित लिस्टिंग सेरेमनी में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि इससे यूपी में विकास का नया आयाम स्थापित होगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय भी दिल्ली को विभिन्न शहरों को जोड़ने के लिए जो कार्य कर रहा है उसमें गाजियाबाद केंद्र बिंदु बनकर उभर रहा है।

इस मौके पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि यूपी एक नया इतिहास बना रहा है। एक तरफ कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है दूसरी तरफ  निवेशकों का भरोसा बढ़ा है। लखनऊ के बाद गाजियाबाद ने अपना म्युनिसिपल बॉन्ड जारी किया है, जिसमें निवेशकों ने जिस प्रकार से यूपी में दिलचस्पी दिखाई है। जल्द ही प्रदेश के नगर निगम भी अपने म्युनिसिपल बॉन्ड जारी करेंगें। केन्द्रीय आवासन एवं शहरी विकास मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि यूपी के शहर अब अन्य राज्यों के विकसित शहरों की श्रेणी में अपना नाम दर्ज करा रहे हैं।

प्रदेश सरकार के सलाहकार केशव वर्मा ने कहा निविदा की तिथि में कुछ ही मिनटों में 40 बोलियां आई और इनसे कुल 401 करोड़ रुपये की सदस्यता आकर्षित हुई। अपर मुख्य सचिव नगर विकास रजनीश दुबे ने कहा गाजियाबाद और प्रदेश के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है और इससे नगर निगम में वित्तीय अनुशासन लागू होगा जो नगर निगम को एक नयी दिशा में ले जाने का काम करेगा। मौके पर गाजियाबाद की मेयर आशा शर्मा, बीएसई के एमडी व सीईओ आशीष कुमार चौहान, एके कैपिटल्स के प्रतिनिधि वरुण, एचटीएफसी के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट अनुराग कुछल और गाजियाबाद केनगर आयुक्त महेंद्र सिंह तवर समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

 

Most Popular