HomeलखनऊLucknow news- जनसंपर्क करने में जुटे स्वास्थ्य विभाग के अफसर

Lucknow news- जनसंपर्क करने में जुटे स्वास्थ्य विभाग के अफसर

गौरीगंज (अमेठी)। कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए 60 वर्ष आयु से अधिक तथा बीमार लोगों को जागरूक करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अफसर अब गांव-गांव जनसंपर्क कर रहे हैं। सीएमओ ने रविवार को गौरीगंज के सैंठा गांव में भ्रमण कर संभ्रांत लोगों व बुजुर्गों से मुलाकात कर उन्हें कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित करते हुए उससे होने वाला फायदा बताया।

स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंट लाइन वर्करों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाने के बाद सरकार ने अब 60 वर्ष व इससे अधिक आयु वर्ग तथा 45 से 59 आयु वर्ग के गंभीर बीमारी से ग्रसित लोगों को निशुल्क टीका लगाने का निर्देश दिया है।

करीब तीन तिथियों पर ऐसे लोगों को आमंत्रित किया गया लेकिन केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवाने वाले ऐसे बुजुर्गों व बीमारों की संख्या बहुत ही कम रही। जिले के इस आयु वर्ग के शत-प्रतिशत लोगों को संतृप्त कराने के लिए सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार दुबे ने जागरूक करने के लिए जनसंपर्क अभियान संचालित कराया है।

सीएमओ ने रविवार को गौरीगंज के सैंठा गांव में घर-घर जाकर ऐसे लोगों को निडर होकर कोरोना वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया। सबको बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। वैक्सीन लगवाने के बाद इस वर्ग के लोगों के पूरी तरह से सुरक्षित हो जाने की बात कही। सीएमओ ने कहा कि सभी अस्पताल अधीक्षक, एएनएम व आशा कार्यकत्रियों को अपने-अपने क्षेत्र में इसका प्रचार प्रसार करते हुए लोगों को जागरूक करने को कहा है।

जिला अस्पताल में प्रतिदिन लगेगी वैक्सीन

सीएमओ ने बताया कि अब 60 वर्ष व उससे अधिक उम्र के बुजुर्ग तथा 45 से 59 वर्ष वाले बीमार लोगों को संयुक्त जिला अस्पताल असैदापुर में प्रतिदिन निशुल्क वैक्सीन दी जाएगी। प्रत्येक सोमवार, बृहस्पतिवार तथा शुक्रवार को जिले के सभी सीएचसी व पीएचसी पर टीकाकरण होगा।

Most Popular