HomeलखनऊLucknow news - जानवरों के लिए बिछा तार बना मौत का सबब:...

Lucknow news – जानवरों के लिए बिछा तार बना मौत का सबब: बहराइच में खेत से मटर तोड़ने गए भाई- बहन करंट की चपेट में आए, बालक ने दम तोड़ा

बच्ची को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया। - Dainik Bhaskar

बच्ची को मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया।

रामगांव थाना क्षेत्र के मेटुकहा गांव का मामलाकंटीले तार में दौड़ रहा था करंट, खेत मालिक पर FIR

उत्तर प्रदेश के बहराइच में बुधवार सुबह खेत में मटर तोड़ने गए भाई-बहन कंटीले तार में दौड़ रहे करंट की चपेट में आकर झुलस गए। जब तक परिजन मौके पर पहुंचे, तब तक बच्चे की मौत हो गई। जबकि उसकी बहन को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। खेत मालिक ने फसल को मवेशियों से बचाने के लिए तारों में करंट दौड़ाया था। पुलिस ने खेत मालिक पर केस दर्ज किया है। इस हादसे के बाद मृतक के परिवार में मायूसी छाई है।

करंट की बात से अंजान दोनों

यह पूरा मामला रामगांव थाना क्षेत्र के मेटकुहा गांव का है। गांव निवासी रामसमुझ की आठ साल की बेटी मुन्नी देवी बुधावार सुबह अपपने छोटे भाई आकाश (07 साल) के साथ घर से खेत में लगे मटर को तोड़ने के लिए निकली हुई थी। वह मटर तोड़ते हुए पड़ोसी गोपाल के खेत के पास पहुंच गई। गोपाल ने जानवरों से फसल को बचाने के लिए अपने खेत में कंटीले तार बिछाए हुए थे और उसमें करंट दौड़ा दिया था। यह बात मुन्नी व उसके भाई आकाश को पता नहीं थी।

खेत मालिक पर के दर्ज

अंजाने में दोनों करंट की चपेट में आ गए। इस दौरान बहन की आंखों के सामने उसके भाई आकाश की तड़पकर मौत हो गई। जबकि वह खुद भी गंभीर रूप से झुलस गई। सूचना पर रामगांव थानाध्यक्ष अभय सिंह अपने दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और घायल बालिका को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज के लिए भिजवाया। आकाश के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि खेत मालिक गोपाल के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Most Popular