HomeलखनऊLucknow news- ड्रोन कैमरे से बांदा जेल पर नजर, डीजी जेल ने...

Lucknow news- ड्रोन कैमरे से बांदा जेल पर नजर, डीजी जेल ने वीडियो वाल पर लिया जायजा

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर पंजाब के रोपड़ जेल से बांदा लाए गए मुख्तार अंसारी की हर गतिविधि पर कैमरे से नजर रखी जा रही है। लखनऊ जेल मुख्यालय पर बनी वीडियो वाल के जरिए बांदा जेल के हर कैमरे की फीडिंग का जायजा खुद डीजी जेल आनंद कुमार ने लिया। इस वाल पर प्रदेश भर की सभी जेलों की सीसीटीवी फुटेज लाइव रहती है।

डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि जेल की हर गतिविधि पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरों का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। शाम को ड्रोन कैमरे की लाइव फीड लखनऊ में कमांड सेंटर को भी उपलब्ध कराई गई। जेल और बैरक का चप्पा चप्पा इसकी निगरानी में रहेगा।

आनंद कुमार ने बताया कि बांदा जेल को सुरक्षित करने और हाईटेक बनाने में यह ड्रोन कैमरा बहुत ही सहायक होगा। जेल की सुरक्षा में लगे कर्मियों को बॉडी वार्न कैमरों से लैस किया गया है। इसमें जेल वार्डर से लेकर जेलर तक शामिल हैं। 

डीजी जेल ने चेक की एक-एक कैमरे की फीड

डीजी जेल आनंद कुमार बृहस्पतिवार को जेल मुख्यालय पर बने कमांड कंट्रोल सेंटर पहुंचे। यहां उन्होंने विशेष कर बांदा जेल में लगे कैमरों की एक-एक फीड खुद चेक की। उन्होंने बताया कि बांदा जेल में जिस ड्रोन कैमरे का प्रयोग किया जा रहा है उसकी तस्वीर काफी साफ है। उन्होंने कहा कि बांदा की जेल की सुरक्षा के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए गए है।

Most Popular