Home लखनऊ Lucknow news - तीन दिन से लापता पुराना महंत का शव दुबग्गा...

Lucknow news – तीन दिन से लापता पुराना महंत का शव दुबग्गा के वन विभाग के जंगल में मिला, परिजनों से पूछताछ के आधार पर जांच में जुटी पुलिस

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तीन दिन से लापता एक महंत का शव पेड़ से लटकता पाया गया। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है।

  • मृतक के भतीजे का कहना है कि मानसिक हालत ठीक नहीं रहती थी
  • परिजनों ने कहा कि वह कभी-कभी दो-दो दिन घर से लापता हो जाते थे

राजधानी के दुबग्गा इलाके के वन विभाग के जंगल में तीन दिन पुराना महंत का शव मिला। लकड़ी बीनने गई महिलाओं ने शव को देखकर वन विभाग जे कर्मचारियों को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों के माध्यम से जांच से जुट गई। मृतक के भतीजे का कहना है कि, मानसिक हालत ठीक नहीं रहती थी जिससे वह कभी-कभी दो-दो दिन घर से लापता हो जाते थे।

शुरुआती जांच में पुलिस सुसाइड मानकर जांच कर रही दुबग्गा इलाके के वन विभाग जंगल मे पेड़ से लटके मिले शव की शिनाख्त करते हुए भतीजे ने पुलिस को बताया कि, नशीले पदार्थ के सेवन करने का मृतक सुखदेव साहू आदि था। बीते 11 फरवरी 2020 को मड़ियांव पुलिस ने एक किलो दो सौ ग्राम गांजा बरामद कर सुखदेव साहू को जेल भेजा था। वहीं सुखदेव पेट रोग समेत अन्य बीमारियों से पीड़ित परेशान था जिसके चलते वह परेशान रहता था। पेड़ से लटकते हुए महंत के हाथ पर पहले से प्लास्टर चढ़ा हुआ था। फिलहाल शुरुआती जांच में पुलिस सुसाइड मानकर जांच कर रही।

पुलिस और वन विभाग कर्मियों के बीच हुई बहस
मृतक के पोस्टमार्टम का पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। वहीं दुबग्गा के वन विभाग क्षेत्र में मिले महंत के शव पर कर्मियों की नजर नहीं पड़ी। शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस और वन विभाग कर्मियों के बीच बहस हुई है। आखिर तीन दिन से शव पेड़ से लटकता मिला आप सभी को जानकारी नहीं हो पाई। विभाग के जंगल में 18 कर्मियों की तैनाती है।

Input – Bhaskar.com

Most Popular