HomeलखनऊLucknow news - थल सेनाध्यक्ष का तीन दिवसीय दौरा: सीतापुर में कैप्टन...

Lucknow news – थल सेनाध्यक्ष का तीन दिवसीय दौरा: सीतापुर में कैप्टन मनोज पांडेय स्मारक स्थल का जनरल नरवणे करेंगे लोकार्पण, पैतृक गांव भी जाएंगे

थल सेना अध्यक्ष नरवणे तीन दिवसीय दौरे पर 17 मार्च को लखनऊ पहुंचेंगे।

दो दिन मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे, करेंगे अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

थल सेनाध्यक्ष जनरल MM नरवणे 17 मार्च से तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रहे हैं। भारत के थल सेनाध्यक्ष परमवीर चक्र विजेता कैप्टन मनोज पांडेय के सीतापुर स्थित पैतृक गांव सीतापुर भी जाएंगे, वह सेना की ओर से बनाए गए स्मारक का लोकार्पण करेंगे। वह 17 और 18 मार्च को मध्य कमान मुख्यालय में होने वाली कांफ्रेंस में भी शामिल होंगे जबकि, 19 मार्च को हेलीकॉप्टर से सीतापुर जिले के कमलापुर जाएंगे।

इससे पहले दो बार जनरल नरवाने लखनऊ दौरे पर आ चुके हैं। इस बार वह तीन दिन के लिए आ रहे हैं। दो दिन मुख्यालय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के बाद वह 19 मार्च को हेलीकॉप्टर से सीतापुर कमलापुर जाएंगे। जहां कैप्टन मनोज पांडेय स्मारक स्थल का लोकार्पण करेंगे। इस दौरान शहीद मनोज पांडेय के माता-पिता समेत अन्य परिवार के सदस्य भी मौजूद रहेंगे।

आधुनिक ट्रेनिंग सेंटर खोलने पर करेंगे मंथनप्रयागराज स्थित मध्य वायुकमान की जगह ही मध्य थिएटर कमांड बनाने के लिए थल सेना की यूनिटों और वायुसेना की स्क्वाड्रन के बीच तालमेल बनाने को लेकर अध्ययन चल रहा है। सेनाध्यक्ष मध्य कमान के ट्रेनिंग सेंटरों के आधुनिकीकरण और उत्तराखंड में चीन से सटी सीमा के वर्तमान स्थिति को लेकर ऑपरेशन कमांडरों के साथ मंथन भी करेंगे।

रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सेनाध्यक्ष सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मध्य कमान के भावी थिएटर कमांड बनने को लेकर थल सेना और वायुसेना के बीच हो रहे अध्ययन की प्रगति की समीक्षा भी करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Most Popular