Home लखनऊ Lucknow news- दिसबंर में घोषित होगा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम

Lucknow news- दिसबंर में घोषित होगा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम दिसंबर में घोषित किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा विभाग प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति का आंकलन करने के आधार पर कार्यक्रम तय करेगा। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा – 2021 के लिए 45 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण स्कूलों में नियमित पठन-पाठन सामान्य दिनों की तरह नहीं हो रहा है।

इधर, दीपावली के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। खासतौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और एनसीआर के कुछ जिलों में संक्रमण बढ़ रहा है। लाखों विद्यार्थियों के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा कराने के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या अधिक रखनी होगी और परीक्षा के दिन भी बढ़ाने होंगे। विभाग के अधिकारी ने बताया कि विभाग दिसंबर में संक्रमण की स्थिति का आंकलन करने के बाद उसके आधार  परीक्षा का कार्यक्रम तय करेगा।

उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि दिसंबर में बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम दिसंबर में घोषित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि मौजूदा सरकार के समय में जुलाई-अगस्त में ही परीक्षा का कार्यक्रम घोषित कर दिया जाता है। इसके चलते विद्यार्थियों और अभिभावकों को भी परीक्षा कार्यक्रम का इंतजार है।

Most Popular