Home लखनऊ Lucknow News- दीपावली पर शुरू हुआ 13 अतिरिक्त बसों का संचालन

Lucknow News- दीपावली पर शुरू हुआ 13 अतिरिक्त बसों का संचालन

अमेठी। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की ओर से यात्रियों को दीपावली और छठ पर्व पर बेहतर परिवहन सुविधा मुहैया कराने को लेकर अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू करा दिया गया है। अमेठी डिपो से दिल्ली, लखनऊ कानपुर व सुल्तानपुर के लिए नियमित के अलावा 13 अतिरिक्त बसों का संचालन किया जा रहा है।

दीपावली और छठ पर्व को लेकर यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध कराए जाने को लेकर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। निगम के निर्देश पर दोनों पर्वों को देखते हुए 12 नवंबर से लेकर 21 नवंबर तक परिवहन निगम अतिरिक्त बसों का संचालन कर रहा है।

अमेठी डिपो की 13 अतिरिक्त बसें भी गुरुवार से विभिन्न स्थानों के लिए चलाई गई हैं। डिपो के संचालन लिपिक जीएन द्विवेदी ने बताया कि देश की राजधानी दिल्ली के लिए नियमित रूप से संचालित चार बसों के अलावा चार अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं।

कानपुर के लिए तीन अतिरिक्त बसों को मिलाकर सात बसें संचालित होंगी। लखनऊ के लिए नियमित रूप से संचालित 13 बसों के साथ ही पांच अतिरिक्त बसें चलाईं जा रही हैं। लोकल सेवा में दो बसें सुल्तानपुर के लिए संचालित थीं। यहां भी एक अतिरिक्त बस लगाई गई है।
सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरएम पांडेय ने बताया कि दीपावली और छठ पर्व को लेकर अतिरिक्त बसों का संचालन प्रमुख शहरों में शुरू करा दिया गया है। कहा कि यात्रियों की उपलब्धता के आधार पर और अतिरिक्त बसों का संचालन कराया जाएगा। इस अवधि में निर्धारित शर्तें पूरी करने पर चालकों और परिचालकों को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

Most Popular